फाइल फोटो
ड्रेसिंग करने के बदले मासूम के परिजन से लिया पे-फोन पर ₹30, डीएम से शिकायत

सहरसा/भार्गव भारद्वाज – सदर अस्पताल सहरसा के बेखौफ स्वास्थ्य कर्मी इन दिनों इतने हाईटेक हो गए हैं कि उन्हें डर भय नाम का कोई चीज नहीं रह गया है नगद रिश्वत के पैसे नहीं रहने पर आमजनों से अब वो ऑनलाइन रिश्वत की मांग कर रिश्वत लेने भी लगे हैं।

इस संबंध में शहर के शिवपुरी वार्ड नं 13 निवासी एवं भाकपा माले नेता कुंदन यादव ने जिलाधिकरी को आवेदन देकर रिश्वतखोर हाईटेक कर्मी पर कारवाई की मांग की है। कुंदन यादव ने बताया है कि उनके तीन वर्षीय पुत्री दिव्या राज मंगलवार 12 जुलाई को बिस्तर पर से गिर गई थी। जिसके कारण उसके सिर पर चोट लगी। वे पुत्री को को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे।

इमरजेंसी में मौजूद चिकित्सक ने उसे देखकर ड्रेसिंग करवाने की सलाह दिया। जब वे ड्रेसिंग करवाने गए तो ओटी कक्ष में मौजूद ड्रेसिंग कर्मी गोरीशंकर ने उनसे पहले खर्चा मांगा। तब ड्रेसिंग होने की बात बताई। उन्होंने ड्रेसिंग करने और खर्चा मिल जाने की बातें कही। लेकिन ओटी कर्मी ने पहले रुपए देने फिर ड्रेसिंग होने की बातें कही। ऐसे में उन्होंने नकद नहीं होने की बातें ओटी कर्मी को कही।

जिस पर ओटी कर्मी ने अपना पे फोन नम्बर *****36233 पर रुपए भेज देने की बातें कही। ऐसे में बच्चे की हालात देखते हुए उनके पे फोन पर कुल 30 रुपए भेज दिया। जिसके बाद उन्होंने बच्ची का ड्रेसिंग किया। उन्होंने आगे बताया कि ओटी कर्मी को रुपए भेजने की स्क्रीन सॉट रख रखा है। जिसकी जानकारी उन्होंने अस्पताल प्रबंधक को भी दिया।

उन्होंने बताया कि उनके सामने जो भी मरीज ड्रेसिंग करवाने आए। सभी मरीजों से रुपए का डिमांड किया जा रहा था। साथ ही सदर अस्पताल में चिकिसक द्वारा लिखा गया दवाई भी मौजूद नहीं था। उन्होंने बताया है कि पुत्री के इलाज के दौरान उनके साथ भाकपा माले नेता नईम आलम, मिंटु पासवान, सागर कुमार शर्मा मौजूद थे।

उन्होंने डीएम से मामले की जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में व्याप्त दलाली के खिलाफ भाकपा माले उग्र आंदोलन करेगी। इसकी सारी जबाबदेही अस्पताल प्रबंधन की होगी। अब देखने वाली बात होगी कि ऐसे हाईटेक रिश्वतखोर कर्मी पर क्या कार्रवाई होती है।