जिले के विभिन्न अस्पतालों में तैनात रहेंगे एम्बुलेंस, मरीजों को मिलेगी सुविधा 

सहरसा/भार्गव भारद्वाज : सहरसा सदर अस्पताल परिसर में जिलाधिकारी आनंद शर्मा ने 102 एंबुलेंस सेवा के तहत दस अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर विभिन्न प्रखंडों के लिए के लिए रवाना किया। इस दौरान सिविल सर्जन डॉ के के मधुप, सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ एस पी विश्वास, डीपीएम विनय रंजन, अस्पताल मैनेजर अमित कुमार चंचल सहित कई अधिकारी भी मौजूद रहे।

जिलाधिकारी ने बताया कि मरीजों की असुविधा को देखते हुए एम्बुलेंस में ऑक्सीजन के साथ-साथ भेंटिलेटर, कॉर्डियक मॉनिटर, सेन्ट्रल वेन कैथेटर्स आदि की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। राज्य स्वास्थ्य समिति के द्वारा जिले के स्वास्थ्य महकमे को एंबुलेंस उपलब्ध कराया गया है। सभी एंबुलेंस को जिले के विभिन्न प्रखंडों में भेजा जा रहा है। इन एंबुलेंस से शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सकेगी।

बता दें कि सभी एंबुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ-साथ आईसीयू जैसी सुविधाएं दी गई है। ये एंबुलेंस घर से अस्पताल पहुंचने के दौरान मरीजों की जान बचाने के लिए बेहद मददगार साबित होगा। बिहार सरकार ने अस्पतालों में एंबुलेंस की कमी को देखते हुए यह कदम उठाया है।

इसके तहत सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल को भी एम्बुलेंस प्राप्त हुआ है। एम्बुलेंस आने के बाद चिकित्सा पदाधिकारी एन के सिंह, अस्पताल प्रबंधक महबूब आलम ने एम्बुलेंस का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि दो और एम्बुलेंस की आवश्यकता इस अनुमंडलीय अस्पताल को है। उन्होंने बताया कि अत्याधुनिक इस एम्बुलेंस से मरीजों को काफी राहत मिलेगी।

चलते चलते ये भी पढ़ें : अनुमंडलीय अस्पताल के एक मात्र एम्बुलेंस का हाल, चल यार धक्का मार