सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) सिमरी बख्तियारपुर – सोनबरसा राज एनएच 107 रंगीनिया शिव मंदिर के समीप पूर्व से बने पुलिया के समीप नया पुलिया का निर्माण एनएच के द्वारा प्रारंभ करने को लेकर ग्रामीणों ने आवेदन दिया है। एनएचएआई  के प्रोजेक्ट मैनेजर को ग्रामीणों के द्वारा प्रेषित आवेदन में कहा है कि पूर्व में एनएच 107 रंगीनिया शिव मंदिर के समीप पुलिया बना था। अब चूंकि सड़क का निर्माण नये सिरे से हो रहा है एवं उक्त स्थल पर नया पुलिया बनाने को लेकर डायवर्सन का निर्माण कर लिया गया है।

लेकिन आसपास के ग्रामीणों का कहना है की पूर्व के जगह बने पुलिया की जगह नया पुलिया बनता है तो वहां रह रहे ग्रामीणों को कोई लाभ नहीं मिलेगा। बल्कि जलजमाव की स्थिति और ज्यादा बढ़ जायेगी। चूंकि पूर्व के बने पुलिया के आगे कई पक्का मकान बन चुका है। जिस कारण सड़क तक मिट्टी भराई हो जाने से पुलिया कोई कार्य का नही रहेगा। अगर पूर्व के जगह पर बने पुलिया की जगह से मात्र 25 मीटर पूर्व दिशा में नया पुलिया बनता है तो आसपास रहने वाले लोगो को जलजमाव से सदा के लिए मुक्ति मिल जायेगा।

वही उक्त पुलिया का लाभ किसान एवं आसपास रह रहे ग्रामीणों को मिलेगा। ग्रामीणों ने आवेदन में एनएचएआई से अनुरोध किया है की हमलोगों की समस्या का समाधान किया जाये। अगर हमलोगो की समस्या का समाधान नही होता है एवं पूर्व स्थल पर पुलिया निर्माण कार्य प्रारंभ होता है तो हमलोग पुरजोर तरीके से विरोध करेंगे।