विभिन्न स्थानों पर प्रतिमा स्थापित कर की जा रही है पूजा अर्चना

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के तीनों प्रखंडों सहित नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न स्थानों में विद्या की देवी सरस्वती की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की जा रही है। पूजा को लेकर खास कर के छात्रों में काफी उत्साह देखा जा रहा है।

विभिन्न स्थानों पर विद्या की देवी सरस्वती की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना किया जा रहा है। इस बार सरकारी विद्यालयों में प्रतिमा स्थापित नहीं की गई। हालांकि कोरोना को लेकर प्रतिमा स्थल पर कोविड गाइडलाइन का पालन कराया जा रहा है।

सिमरी बख्तियारपुर के निर्मला क्लासेज, गुरु विद्या कोचिंग, हटिया गाछी एवं विभिन्न जगहों पर प्रतिमा स्थापित की गई है। निर्मला क्लासेज के डायरेक्टर मुकुंद कुमार ने बताया कि कोविड गाइडलाइन के अनुसार पूजा करने की अनुमति दी गई है।

वही गुरुविद्या कोचिंग के संचालक राजेश कुमार ने बताया कि इस पर्व को वसंत पंचमी के दिन ज्ञान, वाणी और विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा आराधना विधि-विधान के साथ की गई। हिंदू पंचांग के अनुसार हर वर्ष वसंत पंचमी माघ महीने के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि यानी पांचवें दिन मनाई जाती है। पंचांग के अनुसार सरस्वती पूजा मनाने के लिए इस बार 05 फरवरी को वसंत पंचमी त्रिवेणी योग है।

कोचिंग में आने वाले सभी छात्र-छात्राओं को कोविड-19 के गाइडलाइन के अनुसार पूजा करने के साथ-साथ मास्क का उपयोग करने की भी हिदायत दी गई। मूर्ति का विसर्जन रविवार को किया जाएगा।