नाव से नदी पार कर पहुंची दियारा, चुनाव में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम की तैयारी

सहरसा : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नौवें चरण में महिषी प्रखंड क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने को लेकर एसपी लिपि सिंह ने तटबंध के अंदर बनें विभिन्न बूथों का निरीक्षण कर जायजा लिया। इस क्रम में महिषी थाना क्षेत्र के सवारी भरना, चोरनिया एवं बघौर कोशी नदी घाट में हुई तीन हत्याकांड का पर्यवेक्षण भी किया।

वहीं एसपी श्री मति सिंह ने कही कि जिलें में अन्य प्रखंडों में संपन्न हुए शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराया गया है। शेष बचे प्रखंडों में भी शांतिपूर्ण मतदान कराया जाएगा। इसके लिए सभी बूथों पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की जा रही है। साथ ही निष्पक्ष चुनाव कराये जाने में व्यवधान उत्पन्न वाले असमाजिक तत्वों के विरूद्ध थाना बदर की कार्रवाई की जा रही है।

वहीं एसपी लिपि सिंह ने हत्या से जुड़े मामलों का स्थलीय जांच कर स्वजनों व ग्रामीणों से पूछताछ की। एसपी ने 10 नवंबर को अपहरण के बाद भिखो कामत के पुत्र दीपक कुमार की हत्या की जांच की। बताते चलें कि हत्याकांड के दोनों आरोपित को पुलिस द्वारा पहले ही गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा जा चुका है।

चोरनियां गांव में छह अक्टूबर को सौरबजार के निवासी मुन्ना कुमार की ससुराल चोरनियां में हुई मौत के मामले में भी जानकारी ली। इस घटना को लेकर मुन्ना के पिता प्रमोद यादव द्वारा 15 अक्टूबर को महिषी थाना में मुन्ना के ससुर विजय यादव, सास रेखा देवी, ससुर के पिता मांगन यादव एवं उसकी पत्नी कृष्णा कुमार पर केस दर्ज कराया था।

जबकि दो अक्टूबर को समारी भरना में विवाद छुड़ाने गए युवक अजय सादा के सिर पर लाठी से प्रहार कर की गई हत्या मामले में उनकी मां नीलम देवी द्वारा अपने ही गांव के 11 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया गया था जिसमें से पांच आरोपित की गिरफ्तारी महिषी थाना पुलिस द्वारा पहले ही की जा चुकी।

एसपी ने घटना के संबंध में स्थानीय लोगों सहित स्वजनों से पूछताछ के बाद घटना में शेष बचे आरोपियों के गिरफ्तारी का निर्देश दिया। इस दौरान एसपी ने थानाध्यक्ष राजेश कुमार को चुनाव के दौरान बूथों पर सुरक्षा के इंतजाम को लेकर व क्षेत्र में शराब तस्करों की गिरफ्तारी को लेकर कई निर्देश दिया।

इस मौके पर एसडीपीओ संतोष कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी निशिकांत भारती, महिषी थानाध्यक्ष राजेश कुमार एवं महिषी थाना की एएसआई ममता कुमारी, कुमार विनोदानंद, धनंजय कुमार, अपराध प्रवाचक माधव सिंह समेत अन्य मौजूद थे।