चौथे प्रयास में 197 वां रैंक लाकर बनी डीएसपी, वर्तमान में पूर्णिया में है उत्पाद निरीक्षण

ब्रजेश भारती : बिहार लोक सेवा आयोग अर्थात बीपीएससी का गुरुवार को 65 वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है‌। फाइनल परीक्षा में सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर की बिटिया ने सफलता का परचम फहरा कर जिले का नाम रोशन किया है।

प्रखंड के सरडीहा पंचायत के मध्य टोला निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक सुशील कुमार सिंह और मां वैदेही देवी की पुत्री पूजा कुमारी ने बीपीएससी परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। सफलता प्राप्त करने के उपरांत पूजा कुमारी ने बताया कि उसकी सफलता का श्रेय उसके माता – पिता, भाई कन्हैया कुमार व प्रवेश सिंह और गुरु को जाता है।

पूजा ने बताया कि उन्होंने चौथे बार मे 197वां रैंक प्राप्त कर डीएसपी का पद प्राप्त किया है। पूजा ने बताया कि अभी फिलहाल वह पूर्णिया में उत्पाद निरीक्षक के पद पर कार्यरत है। यहां यह बता दे कि पूजा कुमारी ने सरडीहा स्थित डीडी हाई स्कूल से मैट्रिक, आरएम कॉलेज सहरसा से इंटर व ग्रेजुएशन तथा नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी से पीजी की है।

वहीं पूजा कुमारी के बीपीएससी में सफल होने की खबर जैसे ही सरडीहा पहुंची ग्रामवासियों में खुशी का माहौल देखने को मिला। पूजा के सफलता पर मधेपुरा सांसद दिनेश चंद्र यादव, सुमन सिंह, राहुल सिंह, सुमित गुप्ता, संतोष सिंह आदि ने बधाई दी है।