कनरिया ओपी क्षेत्र का मामला, पुलिस को आवेदन देकर कर न्याय की गुहार

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : बख्तियारपुर पुलिस सर्किल क्षेत्र के कनरिया ओपी अन्तर्गत सुखासन गांव में ब्याही गई एक महिला को उसके पति सहित ससुराल वालों ने दहेज में के लिए मौत के घाट उतार शव को गायब कर देने का आरोप लगाया है। इस संबंध में जिले के बिहरा थाना क्षेत्र के सत्तर पंचायत निवासी दिनेश यादव की पत्नी साबो देवी ने कनरिया ओपी में आवेदन देकर अपनी पुत्री बरामदगी की गुहार लगाई है।

कनरिया ओपी को दिये आवेदन में आवेदिका ने कहा है कि करीब 6 वर्ष पूर्व मेरी पुत्री आरती कुमारी की शादी सुखासन निवासी विनो यादव के पुत्र विभास कुमार से हिंदू रीति – रिवाज के अनुसार हुई। शादी के बाद मेरी पुत्री अपने पति के साथ ससुराल में रहने लगी। मेरी पुत्री को एक पुत्री भी है।

आज से छह माह पूर्व मेरी पुत्री को उसके पति आदि ने मिलकर लाठी रड से मारपीट की और कहा कि तुमको पिता की जमीन में जितना हिस्सा होगा उतना जमीन मेरे नाम पर दहेज के रूप में लिखवा दो। प्रताड़ना की सूचना मेरी पुत्री के द्वारा दी गई। जिस पर मैंने कहा कि मुझे दो और पुत्री की शादी करनी है। शादी से निवृत होने के बाद जो हिस्सा बनेगा वह मैं खुशी से दे दूंगी। जिसके बाद मेरी पुत्री के ससुराल वालों ने मेरी पुत्री को जान से मारने की धमकी दी।

वही बीते 22 सितंबर को सुबह 7 बजे मोबाइल के द्वारा सूचना दिया गया कि 19 सितंबर दोपहर से मेरी पुत्री गायब है। जिसकी सूचना पर मैं सुखासन गांव पहुंची और पता लगाई तो ससुराल वालों से पूछी तो मेरे पुत्री के ससुराल वालों ने बताया कि जान से मार दिए हैं और लाश को गायब कर दिए है। जहां जाना है जाओ हमारा कुछ नहीं बिगड़ेगा।

दमाद के बारे में पता किया तो वहां के लोगों ने बताया कि वह भी रविवार से घर नहीं आया है। उसके मोबाइल नंबर पर बात करनी चाही तो मोबाइल भी बंद होने की सूचना मिली। आवेदिका ने बताया कि आवेदन में नामित लोगों ने मिलकर साजिश रच कर घर से बाहर कहीं ले जाकर मेरी पुत्री की हत्या कर लाश गायब कर दिया है।