अनुमंडल क्षेत्र में शुक्रवार को 651 लोगों की कोरोना संक्रमण की हुई जांच

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार कमी देखी जा रही है। अनुमंडल प्रशासन द्वारा लगातार सोशल डिस्टेंस के साथ लॉकडाउन का कराई से पालन कराए जाने की वजह से पॉजिटिव मरीज की संख्या में कमी देखी जा रही है।

शुक्रवार को अनुमंडल क्षेत्र के तीनों प्रखंडों सिमरी बख्तियारपुर, सलखुआ एवं बनमा ईटहरी क्षेत्र में कुल 651 लोगों की जांच की गई जिसमें 24 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं यह बीते दिनों की संख्या से कम है। बुधवार एवं गुरूवार को यह संख्या करीब 38-35 के करीब थी जो आज 24 हुई है।

ये भी पढ़ें : कोरोना अपडेट : सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र में 838 में मिले 35 नए मरीज

एसडीओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि शुक्रवार को सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड क्षेत्र में 231 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें 14 लोग पॉजिटिव एवं 217 लोग निगेटिव मिला है। वहीं सलखुआ प्रखंड क्षेत्र में 206 लोगों की हुई जांच में सिर्फ 6 लोग पॉजिटिव एवं दो सौ लोग निगेटिव मिला। बनमा ईटहरी प्रखंड क्षेत्र में 203 लोगों की जांच की गई जिसमें 199 लोग निगेटिव एवं 04 लोग पॉजिटिव मिला है।

उन्होंने आमजनों से कहा कि अभी कोरोना संक्रमण का खतरा टला नहीं है इसलिए सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मास्क का प्रयोग जरूर से जरूर करें साथ ही आमजन भीड़ भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। लॉकडाउन का पालन करते हुए सरकारी गाइडलाइंस के अनुरूप कार्य करें। उन्होंने कहा कि जो भी जांच कराना चाहते हैं वह अस्पताल में आ कर जांच जरूर करा लें।

ये भी पढ़ें : गृह मंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, कुछ दिन होम आइसोलेशन में रहेंगे – https://aajtak.intoday.in/story/home-minister-amit-shah-corona-report-negative-1-1219668.html