बीडीओ की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में पंचायत सचिव सहित अन्य रहे मौजूद

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : चीन से निकले जानलेवा खतरनाक कोरोना वायरस के प्रति स्वास्थ्य विभाग काफी तत्पर नजर आ रही है इसके लिए बुधवार को भी पंचायत प्रतिनिधियों को जागरूक कर जागरूकता लाने को लेकर बैठक आयोजित की गई।

सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार की अध्यक्षता में पंचायत सचिव की मौजूदगी में दर्जनों पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गई जिसमें अस्पताल स्वास्थ्य प्रबंधक महबूब आलम व केयर इंडिया के प्रखंड प्रबंधक अखिलेश कुमार ने विस्तार से कोरोना वायरस के संबंध जानकारी साझा किया।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर : कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों को किया गया जागरूक

इन दोनों ने बताया कि इस खतरनाक वायरस से बचाव बहुत जरूरी है इसके लक्षण मिलने पर नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है। कोरोना वायरस देश ही नहीं समूचे विश्व को आशंकित कर रखा है खास करके चीन एवं अन्य देशों से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है।

वही बीडीओ मनोज कुमार ने बताया कि सभी पंचायत प्रतिनिधि अपने अपने क्षेत्र में इस वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करें। साथ ही प्रत्येक पंचायत के अंतर्गत होने वाले आरोग्य दिवस की मॉनिटर करने की बात कही गई। वहीं सरकार द्वारा एनिमिया मुक्त भारत अभियान की मोनेटरिंग करने की बात कही गई।

ये भी पढ़ें : गिरिराज सिंह बोले- जनसंख्या नियंत्रण पर ऐसा कानून आना चाहिए, जो ना माने उसका वोटिंग अधिकार खत्म कर देना चाहिए – NDTV https://khabar.ndtv.com/news/india/laws-on-population-control-voting-rights-abolished-if-not-accepted-giriraj-singh-2178797/amp/1

साथ ही सरकारी विद्यालयों एवं आंगनवाड़ी केंद्रों पर वितरण होने होने वाले आयरन फोलिक एसिड की दवा जो किशोर एवं किशोरियों को प्रत्येक बुधवार को दिया जा रहा है, इसे गुणवत्ता पूर्ण तरीके से किर्यान्वयन हो सके। साथ ही आयुष्मान भारत कार्यक्रम के बारे में जागरूकता लाने पर बल दिया गया। इस मौके पर कई लोग मौजूद रहे।