गत रात सुप्तावस्था में पांच वर्षीय बच्चे की मौत सर्पदंश से हो गई


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) Brajesh Bharti.


सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड अंतर्गत बगरौली गांव में बुधवार रात एक पांच वर्षीय बच्चे कृष्णा कुमार की मौत सांप काटने से हो गई।

वही शुक्रवार सुबह आपदा प्रबंधन विभाग से मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने सिमरी बख्तियारपुर – सहरसा सड़क मार्ग को बगरौली चौक के समीप जाम कर प्रशासन विरोधी नारेबाजी शुरू कर दिया है।  ग्रामीणों का आरोप है कि जब घटना की जानकारी थाना पुलिस को दिए तो थानाध्यक्ष ने  अंचलाधिकारी से संपर्क करने की सलाह दी। इसके बाद जब अंचलाधिकारी के पास गए तो वह बोले ऑफिस खुलने के उपरांत आवेदन ले कर पहुंचे।जिसके बाद हमे चले जाने को कहा गया। 

ग्रामीणों ने का कहना था कि जब तक मुआवजा नही दिया जायेगा तब तक जाम जारी रहेगा। वही जाम की सूचना पर माहखड़ मुखिया प्रतिनिधि फिरोज आलम,पैक्स अध्यक्ष महखड़ रंजीत यादव ने जामस्थल पर पहुंच कर ग्रामीणों का समझाने का प्रयास किया परंतु ग्रामीण सीओ और थानाध्यक्ष को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। 

वही लगभग दो घंटे बाद बख्तियारपुर अंचलाधिकारी धर्मदेव चौधरी और बख्तियारपुर थानाध्यक्ष रणवीर कुमार जामस्थल पर पहुंच ग्रामीणों से बात की। ग्रामीणों ने सीओ और थानाध्यक्ष को मुआवजा दिलवाने की मांग की।सीओ ने कहा कि मुआवजा दिलवाने की कोशिश की जायेगी। थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने सर्वप्रथम शव की पोस्टमार्टम कराने की बात कही। जिसपर ग्रामीण तैयार हुए और जाम समाप्त हुआ।

करीब ढ़ाई से तीन घंटे के जाम की वजह से राहगीर हलकान दिखें। सुबह सबेरे जाम की वजह से सहरसा आफिस जाने वाले एवं सहरसा से सिमरी बख्तियारपुर आने वाले राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। लोगों का कहना था कि हर एक बात को लेकर सड़क जाम की परिपाटी सही नहीं है।