शहीद थानाध्यक्ष ने अपनी सहादत पर लिख दी नई इबादत


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती।


अपराधियो के संग मुठभेड़ में शहीद हुए पसराहा थानाध्यक्ष आशीष सिंह के सरोजा स्थित  पैतृक आवास पर आयोजित प्रार्थना सभा में सभी नेताओं और पुलिस पदाधिकारियों ने एक स्वर में शहीद आशीष को नमन करते हुए बिहार के लिए गौरवांवित क्षण बताया। इसके साथ ही शहीद आशीष का मृत्यु कर्म सम्पन्न हो गया।

सम्पींडन के मौके पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में दर्जनों दिग्गज नेताओं सहित पुलिस पदाधिकारी,डीएम, डीडीसी, एसडीओ, डीएसपी, अंचलाधिकारी सहित बड़ी संख्या में पंचायत प्रतिनिधि शामिल हुए।


जानें किसने क्या बोला –


#अरुण कुमार यादव, पूर्व विधायक –

शहीद आशीष पर गर्व है।सरोजा के लाल ने सीना चौड़ा कर दिया। आशीष सरोजा का वासी था, जिसने पीठ के बजाय सामने से गोली खाई। इसके परिवार से हमेशा परिवारिक लगाव रहा है। आज उसकी सहायक ने एक नई इबारत लिख दी है अजर अमर हो गया है। 


#चौधरी महबूब अली कैशर, सांसद –

शहीद आशीष सिंह का बलिदान सुनहरे अक्षर में याद रखा जायेगा.जिस दिन यह घटना हुई उस दिन मैं पोर्ट ब्लेयर जा था.उसी दौरान यह दुखद खबर की जानकारी मिली.ये कुर्बानी से लोग सीखे और हिम्मत और जज्बा के साथ पुलिस और सेना में जा देश की सुरक्षा करे.यह घड़ी परिवार के लिए कष्टदायक है.पुलिस महकमा को धन्यवाद जिन्होंने इस पीड़ा में कदम से कदम मिला साथ दिया।


#विजय कुशवाहा, पूर्व लोकसभा प्रत्याशी –

शहीद आशीष से पारिवारिक सम्बंध था.आशीष के शादी से लेकर उसके बच्चों के जन्मदिन में शामिल होता था.घटना कर दिन जैसे ही जानकारी मिली स्तब्ध रह गया.परिवार के क्षति को कोई पूरा नही कर सकता.सरदार भगत सिंह के सामान आशीष ने देश के लिए कुर्बानी दी.जब तक सरोजा रहेगा तब तक शहीद आशिष का नाम रहेगा।


#बीपीपा नेता चेतन आनंद –

आज इस मौके पर कुछ कहने की स्थिति में नही हूँ.आज हमारे भाई के लिए यह जो आयोजन रखा गया है वह अन्य के लिए प्रेरणा दायक है.आज देश में जीने और मरने वाले काफी लोग है.लेकिन देश पर जीने और मरने वालों को दुनिया याद रखती है।


#जदयू नेत्री रेणु सिंह, पूर्व मंत्री

कभी सोचा नही था कि आशीष के श्रद्धाजंलि सभा में शामिल होना पड़ेगा.आशीष जी के सारे खुशी के पल में शामिल होती थी.लेकिन इस आयोजन में शामिल होने की स्वप्न में भी सोची नही थी.अपराधियो के गढ़ में घुस कर मारने वाला शहीद आशीष था.इनके माता – पिता  पर भी गर्व है.दुश्मनों के सतग जमकर लड़ते हुए प्राण की आहुति देने वाला सरोजा का लाल आशीष था।


#किशोर कुमार मुन्ना, पूर्व विधायक –

शहीद आशीष को नमन करते हुए सरकार से मांग है कि दिल्ली की तर्ज पर एक करोड़ मुआवजा मिले. बेटो को चौकीदार के भरोसे छोड़ कर अपराधियो के संग लड़ने वाले हिम्मतवाला होता है.हजारो लोग हर रोज देश में मर्रे है परंतु उनमें आशीष जैसे अमर होते है।


#मृत्युंजय कुमार, प्रांतीय पुलिस एसोशिएशन के अध्यक्ष

घटना से मर्माहत हूं. शहीद आशीष से एक – दो महीने पहले ही मुलाकात हुई थी.जिस दिन घटना की सूचना मिली उस दिन से दुखी हूं.जो देश के लिए शहीद होता है उसे दिल्ली की तर्ज पर एक करोड़ का मुआवजा और पत्नी को समकक्ष नौकरी मिलनी चाहिए.शहीद आशीष के परिजनो को कई शाखा इकाई के अधिकारियों से वेतन दिया गया है  जो जल्द मिल जायेगा।


#अनिरुद्ध कुमार, डीएम खगड़िया –

आशीष जी हमारे जाबांज पदाधिकारी थे.घटना से एक सप्ताह पहले ही मुलाकात हुई थी.शहीद आशीष ख़फ़ी सौम्य स्वभाव का व्यक्ति था.उनकी शहादत को भुला नही जा सकता है.उनके परिजन को ईश्वर दुख सहने की शक्ति प्रदान करे.इनके परिवार के मदद के लिए मैं हमेशा तत्पर रहूंगा.सरोजा के लाल को हृदय सलाम कर हूं।


#सम्राट चौधरी, पूर्व मंत्री –

सरोजा के लाल को सलाम करता हूं.देश के कोने – कोने में बिहार का नाम रौशन करने वाले के लिए   शहीद आशीष के परिजनों को ईश्वर दुख सहने की शक्ति दे.आशीष का बलिदान हर नौजवानों के लिए प्रेरणादायक है।


इस मौके पर राजद नेता जफर आलम,संजीव भगत,नीलम भगत,अजय सिंह, जयशंकर सिंह, राजीव रंजन सिंह उर्फ राजू, राकेश सिंह, अरविंद सिंह , पंचायत समिति सदस्य राहुल सिंह, धरमवीर सिंह, शैलेंद्र सिंह, जय प्रताप सिंह, राजवीर सिंह, दीपक सिंह आदि मौजूद रहे।