पंचायत की मुखिया एवं बीडीओ ने संयुक्त रूप से फीता काट किया उद्घाटन


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती।


प्रखंड में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत चलाए जा रहे विभिन्न विकास कार्य का अब उद्घाटन होना शुरू हो गया है। प्रखंड के रायपुरा पंचायत में दो पीडीसी सड़क उद्घाटन किया गया।

इस पंचायत के वार्ड नं दो बिन्दपुर टोला में दो अलग अलग पीसीसी ढ़लाई सड़क का उद्घाटन पंचायत के मुखिया राजकुमार चौधरी,प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार के द्वारा संयुक्त रूप से फीता काट कर किया गया। सड़क का निर्माण कार्य राजकुमार यादव के घर से मदन सादा के घर तक मिट्टी भराई,ईट सोलिंग एवं पीसीसी ढ़लाई सड़क निर्माण में 4 लाख 26 हजार 4 सौ एवं मंटु राम के घर से दिलो यादव के घर तक पीसीसी ढ़लाई सड़क में 5 लाख 86 हजार की लागत से निर्माण किया गया ।दोनो सड़क के निर्माण से पंचायत के अलावे कई गांव टोले के  लगभग 10-12 हजार आवादी को मुख्य मार्ग से जोड़ा गया है। सड़क के निर्माण से पंचायत के अलावा दूसरे पंचायत के लोगो को भी आवागमण सुलभ हुआ है।


इस मौके पर मुखिया ने कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत पंचायत क्षेत्र में काफी तेजी से शौचालय का निर्माण कराया गया है,कुछ निर्माणाधीन है।वार्ड 2 विन्दपुर महादलित टोले में एक सो से अधिक शौचालय का निर्माण हो चुका है।

मुख्यमंत्री सात निश्चच एवं मनरेगा योजना के तहत प्रखंड के रायपुरा पंचायत क्षेत्र में लगभग लगभग 4 करोड़ की लागत से कई योजना का संचालन हो रहा है। उक्त बाते सोमवार की संध्या पंचायत के मुखिया राजकुमर चौधरी ने पीसीसी ढ़लाई  सड़क का उदघाटन समारोह में कस।उन्होने  ग्रामीणों से आग्रह कर कहा कि शौचालय,वृद्धा अवस्था पेंशन,प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य सरकार की महात्वाकांक्षी योजना के लाभ दिलाने के नाम पर कोई बिचोलिया राशि की मांग करे तो तुरंत इसकी शिकायत पंचायत के मुखिया व प्रखंड विकास पदाधिकारी से करे,ताकी ऐसे लोगों पर कारर्वाई हो सके।


पंचायत में गांव – टोले को मुख्य सड़क से जोड़ने के लिए पीसीसी ढ़लाई सड़क का निर्माण संभव हो रहा है।मौके पर सरडीहा पंचायत के मुखिया सुमन कुमार सिंह, जीपीएस गुरूप्रसाद मंडल, राजकुमार यादव, विजय कुमार यादव, जिवन सादा, श्याम यादव, राजेन्द्र यादव, रामसेवक सादा, चंदेश्वरी शर्मा, अध्यक्ष मुनचुन देवी, सचिव अजय यादव, कृष्ण कुमार यादव, नरेश रजक, भवेश यादव, शशिकला देवी आदि मौजुद रहे।