नाबालिग छात्र को अगवा कर कर दी गई थी शादी, छात्र का बहनोई व लड़की का पिता गिरफ्तार


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


बख्तियारपुर थाना अंतर्गत रायपुरा चौक के निकट से बीते 25 अक्टूबर को नाबालिग छात्र को अगवा कर जबरन शादी कराने के आरोप में एसपी राकेश कुमार ने संज्ञान लिया है।

एसपी ने बख्तियारपुर थानाध्यक्ष रणवीर कुमार को मामला दर्ज कर कार्यवाई का निर्देश दिया। जिसके बाद सोमवार को बख्तियारपुर थानाध्यक्ष रणवीर कुमार के बयान पर मामला दर्ज किया गया। जिसके बाद त्वरित कार्यवाई करते हुए लड़की के पिता रविंद्र यादव और छात्र के बहनोई टिंकू यादव को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में सहरसा भेज दिया। इस संबंध में इंस्पेक्टर सत्य नारायण राय ने बख्तियारपुर थाना में प्रेस वार्ता कर बताये कि नाबालिग छात्र का स्कूल से घर जाने के दौरान अपहरण करने के मामले में दो गिरफ्तारी हुई है।


क्या है मामला –

शादी की वायरल तस्वीर

बीते 25 अक्टूबर को सिमरी बख्तियारपुर अंतर्गत हुसैनचक वार्ड संख्या एक निवासी सतेंद्र यादव के पुत्र दिलीप कुमार को ट्यूशन से लौटने के दौरान रायपुरा चौक के समीप से दो बदमाशों द्वारा उठाने का मामला सामने आया था। इसको लेकर बख्तियारपुर थाना में दिलीप कुमार की माँ के द्वारा आवेदन भी दिया गया। घटना के कुछ देर बाद सिमरी बख्तियारपुर पुलिस प्रशासन ने इसे फिरौती के बजाये शादी के लिए अपहृत करने का मामला बताया। जो 26 अक्टूबर को विभिन्न समाचार पत्रों की सुर्खियों में रहा। वही 26 अक्टूबर की सुबह ही अचानक अपहृत लड़के के सलखुआ थाना पहुंचने की सलखुआ और बख्तियारपुर थाने ने पुष्टि की। इसके बाद दोपहर में लड़के की मां ने बख्तियारपुर थाने को दूसरा आवेदन दे कर पहले आवेदन पर कार्यवाई ना करने की बात कह चुप्पी साध ली। इधर 27 अक्टूबर को नाबालिग छात्र के शादी की तश्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई। जिसके बाद सहरसा एसपी खुद संज्ञान लिया।