कोशी के दियारा क्षेत्र में दिनेश मुनि के शरण लिए जाने की जताई जा रही है आशंका


खगड़िया जिले के पसराहा थानाध्यक्ष शहीद आशीष हत्याकांड का है मास्टरमाइंड


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


खगड़िया जिले के पसराहा थानाध्यक्ष सिमरी बख्तियारपुर के सरोजा गांव निवासी शहीद आशीष हत्याकांड का मास्टरमाइंड कुख्यात दिनेश मुनि के कोशी दियारा क्षेत्र में शरण लेने की संभावना को देखते हुए मंगलवार को सहरसा पुलिस ने दियारा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर सर्च अभियान चलाया। हालांकि पुलिस को सफलता नहीं मिली है पर कई असामाजिक तत्वों में सर्च अभियान से हड़कंप मच गया है।

मंगलवार सुबह सहरसा एसपी राकेश कुमार की दिशा निर्देश पर सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के मोनेटरिंग में थानों और ओपी की पुलिस ने पूर्वी कोसी तटबंध के सलखुआ और बख्तियारपुर थाना के अंतर्गत पड़ने वाले तटबंध के कई इलाकों में सर्च अभियान चलाया।

शहीद दरोगा आशीष कुमार सिंह

बख्तियारपुर पुलिस सर्किल इंस्पेक्टर सत्य नारायण राय के नेतृत्व में बख्तियारपुर, सलखुआ थाना सहित कनरिया, चिड़ैया आदि की पुलिस ने सुबह सवेरे से देर शाम तक पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर के कई इलाकों में अपराधी दिनेश मुनि के लिए सर्च अभियान चलाया। कई घंटों तक चले इस अभियान से असामाजिक तत्वो में हड़कंप मच गया।

जानकार बताते है कि पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर का दियारा इलाका वर्तमान हालात में अपराधी दिनेश मुनि के लिए छुपने की अनुकूल जगह है। वही पुलिसिया सूत्र बताते है कि राजनपुर के आसपास मुनि की सुगबुगाहट देखी गई थी। जिसके बाद सर्च अभियान में तेजी की गई है। सर्च अभियान के संबंध में डीएसपी मृदुला कुमारी ने बताया कि अपराधी दिनेश मुनि के लिए सर्च अभियान अनवरत जारी रहेगा। दिनेश मुनि को हर हाल में पुलिस गिरफ्तार कर ही दम लेगी।

कुख्यात दिनेश मुनि (फाइल फोटो)

यहां बताते चलें कि खगड़िया जिले के पसराहा थानाध्यक्ष आशीष कुमार सिंह के साथ गत 12 अक्टूबर की रात पुलिस व अपराधियों के बीच चली मुठभेड़ में थानाध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद हो गए थे। पुलिस की मुठभेड़ दिनेश मुनि गैंग से होने की बात सामने आई थी हालांकि दिनेश मुनि गिरोह के कई बदमाशों को पुलिस दबोच चुकी है लेकिन अब तक दिनेश मुनि पुलिस गिरफ्तार से बाहर है।