सलखुआ प्रखंड के अलानी पंचायत के उपमुखिया पर लगा अविश्वास प्रस्ताव


13 वार्ड वाले पंचायत में 9 सदस्यों ने अविश्वास जता विशेष बैठक बुलाने की मांग


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती।


अनुमंडल क्षेत्र में प्रमुख उप प्रमुख पर लगे अविश्वास प्रस्ताव के बाद अब प्रखंड से अविश्वास प्रस्ताव की भूत पंचायत की ओर रूख कर गई है।

सलखुआ प्रखंड के अलानी पंचायत के उपमुखिया पर 13 वार्डो वाली पंचायत में 9 वार्ड सदस्यों ने अविश्वास का प्रस्ताव लाया हैं। इस संबंध में मुखिया को एक हस्ताक्षरित पत्र देकर अविश्वास प्रस्ताव पर विशेष बैठक बुलाने का आग्रह किया गया है। 


इससे पूर्व 24 सितंबर को पंचायत की मुखिया संजू निषाद की अगुवाई में वार्ड सदस्यों की एक बैठक आयोजित कर उपमुखिया दयानंद भगत पर आरोप लगाया गया कि उपमुखिया अपने पद का दुरुपयोग करते हैं खुले आम प्रधानमंत्री आवास योजना में पंचायत वासियों से रूपए की मांग करता है। वहीं बैठकों में भाग नहीं लेता है। इतना ही नहीं लोगों से कुशल व्यवहार भी नहीं करता है। बैठक में सर्वसम्मति से उपमुखिया के कार्य से असंतुष्ट होकर उस पर अविश्वास प्रस्ताव लगा दिया गया।

इस संबंध में पंचायत के मुखिया एवं पंचायत सचिव अवधेश महतो ने बताया कि अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के लिए 8 अक्टूबर को विशेष बैठक बुलाई गई है। बैठक में लगाए गए अविश्वास पर बहस के बाद जरूरत पड़ी तो वोटिंग कर फैसला किया जाएगा।