पुलिस ने शिकायत उपरांत त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी पति को जेल भेजा

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) Brajesh Bharti.

बख्तियारपुर थाना अंतर्गत पहाड़पुर गांव के वार्ड संख्या एक निवासी लीला देवी को गांव के ही एक पड़ोसी पति-पत्नी ने मिलकर झांसा दे बायोमैट्रिक मशीन के द्वारा तीस हजार रुपया निकालने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

बख्तियारपुर थाना को दिए आवेदन में लीला देवी ने कहा है कि मेरा जनधन खाता उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक पहाड़पुर में है. बीते 19 सितंबर को मुकेश कुमार सादा और अनिला कुमारी मेरे घर पर आए और बोला कि किसी योजना में रुपया आया है इसलिए अंगूठा दीजिये चेक कर देते हैं। मुझसे तीन बार अंगूठा लिया और मेरा तीस हजार रुपया दस – दस हजार करके तीन बार में निकाल लिया। फिर बोला आपका अंगूठा काम नहीं कर रहा है आपके खाते में कोई भी रुपया नहीं आया। वहां पर मेरी गोतनी पुनिया देवी, पनरो देवी और पुतोहु गीता देवी गवाह के रूप में मौजूद थी।

फिर मुझे सुबह में किसी अन्य व्यक्ति से पता चला कि मेरे खाते से 14 सितंबर को ही बिहार शताब्दी कार्यक्षेत्र कामगार एवं शिल्पकार सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत तीस हजार रुपया आया है। तो मैं ग्राहक सेवा केंद्र पर गई तो बोला कि आपके खाते में लगभग 700 रुपया ही शेष है। तो मै 24 सितंबर को बैंक शाखा पहाड़पुर गई तो पता चला कि दस – दस हजार करके 19 सितंबर को ही तीस हजार रुपया निकाल लिया गया तो मै मुकेश कुमार को जाकर बोली तो बोला कि मैं रुपया नहीं निकाला।फिर बार – बार कहने पर बोला कि हां हम ही रुपये निकाले है।

इस संबंध में बख्तियारपुर थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने बताया कि दिए गए आवेदन के आधार पर पुलिस मामला दर्ज कर आरोपी पति मुकेश सादा को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। पुलिस पुरे मामले की जांच शुरू कर दिया है।