रविवार को नव्याकृति सोशल फाउंडेशन के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में रक्तदाताओं दिया जाएगा सम्मान


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती।


प्रखंड के मुख्य बाजार निवासी शिक्षक विष्णु कुमार के द्वारा संचालित सोशल मीडिया रक्तदानी-महादानी टीम को पटना में आयोजित एक समारोह में रविवार को सम्मानित किया जाएगा। 

सम्मान समारोह में भाग लेने के लिए टीम पटना रवाना हो गई है। इस टीम के कई लोगों को सम्मान मिलेगा।


रक्तदान की अलख जगाने वाली इस रक्तदानी महादानी टीम को पटना में आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय सम्मान समारोह में सम्मानित किया जायेगा। प्रदेश की राजधानी पटना में नव्याकृति सोशल फाउंडेशन द्वारा आयोजित बिहार राज्य स्तरीय रक्तदाता सम्मान समारोह में 7 अक्टूबर 2018 को संपूर्ण बिहार के रक्तदाताओं को आमंत्रित कर सम्मानित किया गया है।


कोसी जैसे पिछड़े क्षेत्र में रक्तदान की मुहिम चलाने में अग्रणी भूमिका निभाने हेतु रक्तदानी महादानी टीम को भी आमंत्रण आया है। 


इस आयोजन में बिहार के अन्य भागों से आये रक्तदूतों का भी आपस में मिलना जुलना होगा ताकि मानव हित में ज्यादा से ज्यादा बेहतर मदद की जा सके। 


आयोजन में टीम के संस्थापक विष्णु कुमार रक्तवीर सदस्यगण  सुभाष चंद्रा, उदित कुमार यादव, शास्त्री सुमन,  सोनू कुमार, कासिफ रज़ा, मो0 मोदस्सिर, अनिकेत आनंद, सन्नी श्रीवास्तव, मो0 परवेज आलम, अनंत जायसवाल,  मनोज कुमार महतो,  गोपाल शर्मा भी टीम प्रतिनिधि के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज करेंगे।


रक्तदानी महादानी टीम की मोतिहारी इकाई के प्रभारी विजय कुमार द्विवेदी भी सदस्यगण राजकुमार तिवारी, सत्यम कुमार मिश्रा, रामलाल प्रसाद के साथ समारोह में सम्मानित किए जाएंगे। 


टीम के संस्थापक विष्णु कुमार आयोजन कर्ता को अग्रिम शुभकामनाये देते हुए बताया कि इस आयोजन से रक्तदूत एक दूसरे से परिचित होते है, जिससे सुदूर इलाके में भी जरूरतमंद की मदद हो सकती है। उन्होंने रक्तदानी महादानी टीम को इस सम्मान दिलाने के हकदार सभी रक्तवीरों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि यह टीम के सभी युवाओं का साथ और आपसी सदभावना का फल है। 


ज्ञात हो कि रक्तदान के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिये रक्तदानी महादानी टीम को पहले भी कई सम्मान मिल चुका है।