अनुमंडल स्तरीय इस सम्मेलन में सहरसा जिला के विभिन्न हिस्सों से बड़ी संख्या में ग्रामीण चिकित्सकों ने लिया भाग


अगामी 24 नवम्बर को पटना में आयोजित होने वाले मुख्यमंत्री के साथ बैठक को सफल बनाने पर बल


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

प्रखंड के प्रसिद्ध बाबा मटेश्वर धाम मंदिर परिसर में सोमवार को ग्रामीण चिकित्सा सेवा समन्वय समिति के बैनर तले ग्रामीण चिकित्सकों का अनुमंडल स्तरीय सम्मलेन का आयोजन किया गया।

सम्मेलन में बड़ी संख्या में जिले के विभिन्न हिस्सों से ग्रामीण चिकित्सक एवं डाक्टरों ने भाग लिया। मंदिर परिसर के सभागार में आयोजित सम्मेलन का विधिवत उद्घाटन संघ के जिलाध्यक्ष डॉ खुर्शीद आलम, डॉ प्रमोद प्रभाकर, डॉ वेणु गोपाल, डॉ कोमल गुप्ता, डॉ जयंत आशीष, डॉ सलाहउद्दीन, मो फिरोज आलम, डॉ किशोर कुमार आदि ने दीप प्रज्वलित कर किया।

इसके उपरांत सभी आगंतुक अतिथियों को अंग वस्त्र प्रदान कर स्वागत किया गया। इस मौके पर उपस्थित ग्रामीण चिकित्सकों को संबोधित करते हुए डॉ खुर्शीद आलम ने कहा कि ग्रामीण चिकित्सको के सम्मान के लिए अपने संघर्ष तथा प्रशिक्षण कार्य को शुरू करवाने में आई दिक्कतों के बाबजूद हम अपने उद्देश्य में सफल हो रहे हैं। हम लोग आज ग्रामीण क्षेत्र से लेकर शहरी क्षेत्रों में स्वास्थ सेवाओं की रीढ़ बने हुए हैं ऐसे में हम लोगों की अनदेखी सरकार नहीं कर सकती हैं बस हमलोगो को अपना संर्घष जारी रखना होगा।

संघ के अनुमंडल अध्यक्ष रामफल पंडित ने कहा कि बाबा मटेश्वर की इस पावन धरती से आज हमलोग पटना की बैठक को सफल बनाने का संकल्प लें। अगामी 24 नवम्बर को पटना के बापू सभागार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित होने वाले सूबे के ग्रामीण चिकित्सकों की बैठक में ज्यादा – से – ज्यादा संख्या में उपस्थित हो अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराये।

सम्मेलन में सिमरी बख्तियारपुर, सलखुआ, बनमा-ईटहरी प्रखंड के अध्यक्ष, सचिव एवं कोषाध्यक्ष के अलावे बड़ी संख्या में ग्रामीण चिकित्सक मौजूद रहे।