साफ सफाई के साथ जगह जगह शुद्ध पेयजल एवं चलंत शौचालय लगाया गया


Report @ Brajesh Bharti


सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत की ओर से गुरुवार सुबह से सेवा उत्सव की शुरुआत हो गई है। सेवा उत्सव अर्थात दुर्गा पूजा के मौके पर आज (नवमी) और कल  (दशमी) 48 घंटे तक नप की ओर से श्रद्धालु को कोई परेशानी ना हो इसके लिए शुद्धता की सेवा जारी रहेगी।

इस संबंध में नप अध्यक्षा रौशन आरा ने कहा कि पूजा के माहौल में नपवासी ओत -प्रोत है.इसलिए नगर पंचायत सिमरी बख्तियारपुर का यह कर्तव्य है कि इस उत्सवी माहौल में अनुमण्डलवासियो को कोई तकलीफ नही हो.इसलिए नप ने इस दुर्गोत्सव में सेवा उत्सव मनाने का फैसला किया और जिसका शुभारंभ गुरुवार सुबह से हो गया है।

● शुरू हुई सफाई-


सेवा उत्सव के मौके पर गुरुवार सुबह से चार पालियों में सफाई व्यवस्था शुरू हो गई है.जिसके तहत सम्पूर्ण बाजार सहित दुर्गा मंदिर के आसपास अनवरत सफाई जारी रहेगी.सुबह छह बजे से दोपहर बारह बजे तक, दोपहर बारह से शाम छह, शाम छह से रात बारह और रात बारह से सुबह छह बजे तक चार शिफ्टों में सफाईकर्मी तैनात है.जो सफाई पर ध्यान देंगे.अध्यक्षा ने बताया कि सफाई की मुख्य जिम्मेवारी सोहन साह, संजीव मल्लिक, अशोक मल्लिक पप्पू स्वर्णकार आदि उठा रहे है।

● शौचालय और पीने का पानी की भी है व्यवस्था-


नगर पंचायत उपाध्यक्ष विकास कुमार विक्की ने बताया कि सेवा उत्सव के मौके पर सिमरी बख्तियारपुर की ओर से मेले के में नवमी और दशमी को सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन चौक और पोस्ट ऑफिस गली चौक के निकट चलंत शौचालय की व्यवस्था कर दी गई है।

इसके साथ श्रद्धालुओ के लिए पीने की पानी की भी व्यवस्था है.वही नप अध्यक्षा रौशन आरा ने कहा कि कार्य में लापरवाही ना हो इसके लिए भी नगर पंचायत दो कर्मचारी को नियुक्त रखेगी.इसके अलावे अनुमण्डलवासियो को सफाई, शौचालय, पीने का पानी आदि से जुड़ी समस्या दिखे तो वह तुरंत 7070754470 नंबर पर संपर्क कर शिकायत कर सकते है.