गोरदह नदी पर, मुशरनिया धार,बबजना घाट में पुल तो हुसैनचक-बदिया सड़क का हुआ शुभारंभ


केन्द्र सरकार में विकास की बह रही है बयार : खगड़िया सांसद


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती।


खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैसर अपने संसदीय क्षेत्र के चार दिवसीय दौरे पर अपने गृह विधानसभा सिमरी बख्तियारपुर में शुक्रवार को कुल 18 करोड़ 17 लाख की लागत से चार उच्च स्तरीय पुल एवं एक सड़क निर्माण का शिलान्यास किया। 

इस मौके पर उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार में सुबे सहित देश में विकास की बयार चल रही है। नरेंद्र मोदी की अगुवाई में दुबारा देश में एनडीए की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि खगड़िया संसदीय क्षेत्र में पुल पुलिया एवं सड़क निर्माण का जाल बिछाई जा रही है। पुरे क्षेत्र में चहुंमुखी विकास हुआ है चाहे वह रेल के क्षेत्र में या फिर बिजली। आज तटबंध के अन्दर पुरा दियारा बिजली की रौशनी से जगमग कर रहा। 

इससे पूर्व सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने बहुप्रतीक्षित गौरदह नदी पर 654.43 लाख की लागत से 112 मीटर लंबाई का पुल निर्माण की आधारशिला रखी यह पुल 2019 तक बन कर तैयार हो जाएगी। इस पुल के निर्माण से सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के खम्हौती से सीधे गौरदह गांव होते हुए कोशी बांध पर पहुंच बन जाएगी। 

इसके बाद सैनीटोला चौक से गोरियारी गांव के बगल से निकलने वाली सड़क के मुशरनिया धार पर बने लोहे के पुल के बगल में समांतर आरसीसी पुल का निर्माण की आधारशिला रखी गई । इसकी लागत 3 करोड़ 94 है यह कुल 212 मीटर लंबी होगी यहां बने पूर्व के लोहे का पुल जर्जर हो चुका है इसलिए यहां पर पुल की अति जरूरत थी।

तीसरी उच्च स्तरीय पुल का शिलान्यास गोरियारी शर्मा टोला पथ के शर्मा टोला के समीप नदी में 3 करोड़ 90 लाख की लागत से 18 मीटर लंबी होगी पांच स्पेन की इस पुल बनने से यहां के लोगों को काफी आसानी होगी। 

चौथी बड़ी उच्च स्तरीय पुल का शिलान्यास सिमरी बख्तियारपुर- सौरबाजार पथ के ढांव गांव के बगल में बबजना घाट पर किया गया। इस पुल की लागत 2 करोड़ 98 लाख रुपए है यहां भी पहले से बने समान्तर पुल पुरानी व जर्जर हो चुकी है। इस पुल के बन जाने से जो अभी भारी वाहनों का आना सिमरी बख्तियारपुर बंद है शुरू हो जाएगा। 

सांसद कैसर ने इसके बाद हुसैनचक चौक से बदिया गांव जाने वाली पथ का निर्माण की आधारशिला रखी। यह सड़क काफी दिनों से जर्जर अवस्था में रहने की वजह से लोगों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इस पथ के निर्माण की लागत 89 लाख रुपए है निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है जो चंद दिनों बाद बन कर तैयार हो जाएगी। 

इस मौके पर सांसद के साथ सांसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह कुशवाहा, महेश सिंह,महखड़ मुखिया प्रतिनिधि मो फिरोज आलमउप प्रमुख प्रतिनिधि राजेंद्र चौधरी, अबू ओसामा,प्रसून सिंह, मो बशी , रवीन्द्र शर्मा, इन्द्रजीत कुमार, श्याम भारती, मो गफ्फार आलम, अशोक शर्मा, मिथिलेश सिंह, कौशल किशोर, उमेश सिंह, रविन्द्र यादव आदि मौजूद रहे।