एसडीओ, डीएसपी की अगुवाई में चली बैठक पूर्व विधायक रहे मौजूद


6 फीट से बड़ा ना बनाए ताजिया,अस्त्र-शस्त्र पर होगा पूर्व प्रतिबंध


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती।


मुहर्रम समाजिक एकता एवं सौहार्द के माहौल में मनाये।वलिदान का प्रतिक इस पर्व को जितनी सादगी से मनायेंगे उतना ही अच्छा लगेगा। 

उक्त बातें रविवार शाम सहरसा जिले के बख्तियारपुर थाना में एसडीओ अरविंद कुमार एवं डीएसपी मृदुला कुमारी की संयुक्त अध्यक्षता में आयोजित शांति समिति की बैठक में कही गई। 


बख्तियारपुर थानाध्यक्ष रणवीर कुमार के संचालन में चली इस बैठक कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।बैठक में अगामी 22 सितंबर को होने वाले मुहर्रम को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। इस मौके पर एसडीओ ने कहा कि मुहर्रम समाजिक एकता और सौहार्दपूर्ण का पर्व है।एसडीओ ने शांतिपूर्ण वातावरण में मनाने की अपील उपस्थित लोगों से की।साथ ही यह भी कहा कि किसी प्रकार की उपद्रव प्रशासन बर्दाश्त नहीं करेगा।थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने कहा कि तजिया जुलूस में मोटरसाइकिल का प्रयोग नहीं किया जायेगा।जुलूस का प्रकार पैदल होगा।जुलूस इस तरह चलेगा कि जनता को सड़क के साधारण उपयोग में बाधा ना हो। तजिया की ऊंचाई 6 फीट से ज्यादा नहीं रखी जायेगी। इसके अलावा कोई भी व्यक्ति विशेष अनुमति लिए बिना जुलूस में लाठी या खतरनाक हथियार लेकर नहीं चलेंगे। 

उन्होंने कहा कि विधि व्यवस्था संधारण हेतु समिति द्वारा कम से कम 15 वालेंटियर को रखा जाये।उन्होंने कहा कि मेले के दौरान असामाजिक व उपद्रवियों को चिन्हित कर कार्यवाही की जायेगी।

इस मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व विधायक डा अरूण कुमार सहित नप उपाध्यक्ष विकास कुमार , विपिन गुप्ता, हैलाल असरफ , मो मोजाहिर , ललन यादव, पशुपति मंडल , चंद्रमणि, राजकुमार चौधरी , किशोरी प्रसाद केशरी, अरविंद कुमार गुप्ता, विकास यादव , विपीन भगत, महबूब आलम , मो पप्पू , वकील चौधरी , पवन कुमार, सुधीर सिंह, गणेश मिस्त्री,  कमाल असरफ, रीतु कुमार, डॉ वकील यादव, खुशीलाल भगत, बिक्रम सिंह, विपीन गुप्ता, आरिफ हुसैन, संजय पोद्दार, विमल भगत, रंजीत यादव, अनि अनिल कुमार, अनि मो निजामउद्दीन सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।