दो बच्चे की मां मृतिका का पति रहता है दिल्ली में, ढ़ेड भर सोना एवं नगदी के लिए बराबर करता था प्रताड़ित


बगल के बगीचे में शव को जला सास दो बच्चों को लेकर हुई फरार


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

मृतिका प्रतिभा अपने पति के साथ (फाईल फोटो)

बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के चकभारो पंचायत के एकपढ़हा गांव में दहेज लोभी ससुराल वालों ने गुरुवार देर रात दो बच्चों की मां प्रतिभा देवी को दहेज के लिए मिठाई में जहर डाल उसे खिला मौत के घाट उतार दिया। इतना ही नहीं ग्रामीणों के सहयोग से शव को बगल के बगीचे में जला दोनों बच्चों को लेकर सास फरार हो गई। 

घटना की सूचना पर पुलिस एवं परिजन गांव पहुंच मामले की छानबीन किया लेकिन तब तक शव पुरी तरह जल गया।इस संबंध में मृतिका की मां के लिखित आवेदन पर बख्तियारपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन शुरू कर फरार सास एवं बच्चों की खोजबीन शुरू कर दिया है।

घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि आज से नौ वर्ष पूर्व 2009 में बलवाहाट ओपी क्षेत्र के खजुरी गांव निवासी घुरन मिश्र की पुत्री प्रतिभा देवी की शादी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के एकपढ़हा गांव निवासी विरेन्द्र झा के पुत्र सुभाष झा के साथ हुआ था। उस वक्त सभी समान सामर्थ के अनुरूप दिया गया। उसके बाद सास द्रोपदी देवी एवं पति सुभाष झा अक्सर कभी नगदी तो कभी जेवरात के लिए प्रताड़ित करने का काम करता रहता था। 

गुरूवार की देर रात करीब साढ़े नौ बजे मृतिका अपने मायके वाले से फोन पर सही ढंग से बातचीत भी की लेकिन बातचीत में वहीं पुरानी बात बेटी बताई लेकिन जब प्रतिभा को वहां से मायके चले आने को कहा गया तो वो इंकार कर दी।

सुबह एकपढ़हा गांव के किसी व्यक्ति ने फोन पर पुरी घटना की जानकारी दी तो स्थानिय बख्तियारपुर थाना पुलिस को सूचना देने के साथ सभी परिवार के लोग एकपढ़हा गांव प्रतिभा के घर पहुंचा तो बगल के बगीचे में एक वगड्डा में शव जल रहा था सभी लोग घर फरार हो गया था। जलते शव देख मां मन्टू देवी एवं बहन रजनी कुमारी दहाड़ मार रोने धोने लगी। 

इस संबंध में बख्तियारपुर प्रभारी थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि दिये गये आवेदन के आलोक में सास एवं स्थानिय ग्रामीण राजेश झा, मोहन झा, लक्कड़ झा, ललित झा, डबली झा, रंजीत झा, फुच्चू झा सहित अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन शुरू कर दिया गया है जल्द सास को गिरफ्तार कर दोनों बच्चों को बरामद कर लेगी।