डीआरएम ने किया रेलखंड का निरीक्षण, सफाई के लिए सिमरी को मिला रिवार्ड


धमारा घाट स्टेशन अधीक्षक को अतिक्रमण के लिए लगी डांट


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती।


पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत सहरसा – मानसी रेलखण्ड के सहरसा और सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन मिथिला पैटिंग से सजेंगी। 

उक्त बातें शुक्रवार को समस्तीपुर रेलमंडल के डीआरएम आर के जैन ने शुक्रवार को सहरसा-मानसी रेलखंड के निरीक्षण के क्रम में सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पर कही। डीआरएम ने कहा कि जल्द ही सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पर यात्रीयो को पे एंड यूज शौचालय का भी लाभ मिलना शुरू हो जायेगा।

इससे पूर्व शुक्रवार सुबह सवेरे अपने स्पेशल सैलून से सबसे पहले बदला पहुंचे डीआरएम ने स्टेशन पर साफ – सफाई से लेकर अतिक्रमण पर स्टेशन मास्टर को फटकार लगाई.इसके उपरांत डीआरएम धमारा घाट पहुंचे.धमारा में भी स्टेशन द्वार पर लगे अतिक्रमण को देख डीआरएम बिफर गए और स्टेशन मास्टर को फटकार लगाते हुए जल्द – से – जल्द अतिक्रमण हटाने को कहा।

इसके बाद डीआरएम सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पहुंचे.सिमरी बख्तियारपुर पहुंचने के उपरांत डीआरएम ने सबसे पहले स्टेशन के बाहर रेल परिसर का जायजा लिया.स्टेशन परिसर को अतिक्रमण और गंदगीमुक्त देख डीआरएम ने स्टेशन मास्टर को चार हजार का रिवार्ड देनेकी घोषणा की.इसके बाद बाहरी दिवाल पर लगे पोस्टर और बैनर को हटाने का संबंधित पदाधिकारी को आदेश दिया.डीआरएम ने पेय एंड शौचालय, प्रतीक्षालय आदि का भो निरीक्षण किया।

मौके पर मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के सदस्य अबु ओसामा ने डीआरएम को आवेदन दे कर डीआरएम से सहरसा से अलीगढ़ के लिए ट्रेन देने की मांग की.इसके साथ ही पुरबिया एक्सप्रेस में पेंट्रीकार सुविधा देने के साथ – साथ पुरबिया को हर रोज चलाने की मांग की.इसके अलावे सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो की लंबाई बढ़ाने सहित अन्य मांग की।