प्रखंड क्षेत्र में इन दिनों चल रहा है वार्ड सचिव का चयन हेतू वार्ड सभा का आयोजन


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती।


प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों के वार्डो में सरकार द्वारा चलाए जा रहे सात निश्चय योजना के तहत सफल संचालन के लिए वार्ड क्रियान्वयन समिति का गठन हेतू वार्ड सभा का आयोजन किया जा रहा है।

इसी के तहत गुरुवार को महखड़ पंचायत के वार्ड नं आठ के प्राथमिक विद्यालय चकला में ग्रामीणों की एक बैठक आयोजित की गई। वार्ड सदस्या सुनीता देवी की अध्यक्षता एवं प्रवेक्षक गुरु प्रसाद मंडल की उपस्थिति में आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से अरविंद यादव को वार्ड सचिव पद पर चयन किया गया। वही सात सदस्यीय संचालन समिति का भी गठन किया गया। 


वही इस चयन के विरोध में संतोष कुमार सुमन,पवनवीर कुमार महेंद्र यादव, भूषण साह,संजय यादव,वन्देलाल साह, उपेंद्र यादव सहित दर्जनों ग्रामीणों ने एक हस्ताक्षरित आवेदन बीडीओ को देकर वार्ड सचिव चयन में धांधली का आरोप लगाया है। 


दिए गए आवेदन में कहा गया है कि गुरुवार की सुबह हमलोगो को वार्ड सदस्या के द्वारा सुचना दी गई कि वार्ड के 186 नं आंगनबाड़ी केंद्र पर वार्ड सभा की बैठक बुलाई गई है। जब हमलोग वहां पहुंचे तो वहां ना तो सदस्या ना ही कोई पदाधिकारी ही मौजूद थे। वही सुचना मिला कि वार्ड सदस्या कुछ लोगों को लेकर चकला स्कूल में जालसाजी कर बैठक कर लिया है। दिए गए आवेदन में वार्ड के मध्य में बैठक बुलाकर चयन करने की बात कही गई है। 


इस संबंध में बीडीओ मनोज कुमार यादव से पुछे जाने पर बताया कि चुंकि वार्ड सभा के वार्ड सदस्य सर्वोसर्वा है बैठक वार्ड के अंदर ही होना चाहिए। वार्ड सदस्य ने जो बैठक किया है वह सही है उसके चयन को ही मान्यता दी जाएगी।