स्थापना दिवस सरकारी कार्यक्रम नहीं है तो फिर क्यों हो सरकारी कर्मी व जगह का उपयोग


महागठबंधन की बैठक में कई जिलाध्यक्ष सहित नेता हुए शामिल


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


अनुमंडल स्थापना के 26 वर्ष पुरा होने पर मनाये जा रहे स्थापना दिवस समारोह विवाद थमता नजर नही आ रहा है। जिसकी वजह से पक्ष और विपक्ष में हर बीतते दिन के साथ तनातनी बढ़ती जा रही है। 

शुक्रवार को सत्ता पक्ष की ओर से जहां प्रेस कांफ्रेस कर अपनी भरास निकाली वहीं विपक्षी पार्टियों ने भी महा-बैठक कर प्रशासन के खिलाफ महा-आंदोलन का बिगुल फूंक दिया है।


नगर पंचायत अंतर्गत मुख्य बाजार में स्थित कांग्रेस सेवा सदन में विपक्षी पार्टीयो की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। जिसमे सर्वसम्मति से अनुमंडल प्रशासन के खिलाफ महा आंदोलन के आगाज का फैसला लिया गया। बैठक की अध्यक्षता लोजद नेता रितेश रंजन ने किया।


बैठक में कई बातों पर चर्चा की गई। सभी लोगों ने कहा कि अनुमंडल स्थापना दिवस समारोह आयोजित करने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी ने जो पहली तैयारी बैठक की थी उसके बाद उत्पन्न विवाद (विपक्षी दलों को नजर अंदाज करने का) को लेकर विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने जिलाधिकारी सहरसा से मिल इस उत्पन्न विवाद के निपटारे की बात कहें जानें पर उनके द्वारा एडीएम धीरेन्द्र झा को मामले के निपटारे के लिए सिमरी बख्तियारपुर भेजा गया लेकिन वहां फिर से सत्तारूढ़ दल ने एक साज़िश के तहत बख्तियारपुर थाना में बुलाई गई बैठक को हाईजैक कर उत्पन्न विवाद के निपटारे के बजाय उस बैठक को शांति समिति की बैठक कह किसी विपक्षी को कुछ बोलने नहीं दिया। 



इस बैठक में सबके सामने पूर्व विधायक अरुण कुमार यादव का यह बयान की अनुमंडल स्थापना दिवस कार्यक्रम सरकारी कार्यक्रम नहीं है।


इस बात पर आज की बैठक में मौजूद सभी लोगों ने घोर आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा कि यदि यह सरकारी कार्यक्रम नहीं है तो फिर यह कार्यक्रम अनुमंडल परिसर में नहीं मनाया जाए और ना ही इस कार्यक्रम की अगुवाई अनुमंडल पदाधिकारी करें। वे अपने आप को इस कार्यक्रम से अलग रखें एवं यह कार्यक्रम अनुमंडल परिसर में नहीं मनाई जाय चुंकि यह  सरकारी कार्यक्रम नहीं है तो फिर सरकारी परिसर एवं तंत्र का उपयोग इस कार्यक्रम में नहीं होना चाहिए। अगर इसके बावजूद अनुमंडल प्रशासन नही चेता तो संपूर्ण विपक्ष अनुमंडल प्रशासन का पुतला दहन कर उग्र आंदोलन को बाध्य होगी।


बैठक में राजद जिलाध्यक्ष जफर आलम, लोजद जिलाध्यक्ष धनिक लाल मुखिया, समाजसेवी मनोज यादव, सचिन स्वर्णकार, सीपीआई खेत मजदूर यूनियन के सच्चन मुखिया, लोजद महासचिव प्रवीण आनंद, लोजद युवा जिलाध्यक्ष धीरेंद्र यादव, राजद प्रखंड अध्यक्ष हैलाल अशरफ, राजद युवा नगर अध्यक्ष विपिन भगत, प्रखंड अध्यक्ष सलखुआ रणवीर यादव,लोजद नेता चंदन यादव,राजद नेता चंदन यादव, विजय लाल यादव, जयप्रकाश यादव,विकास कुमार, मुकेश यादव, कांग्रेस नेता इंद्रदेव यादव,शुभंकर शर्मा,राजद नेता रंजीत कुमार, वार्ड पार्षद शकील अहमद,एजाज अंजुम सहित अन्य लोग मौजूद रहे।