मुख्य बाजार स्थित ठाकुरबाड़ी मंदिर परिसर में बनाया गया है आकर्षक मूर्तियां


दो दिवसीय मेले में शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम का हो रहा है आयोजन


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


अनुमंडल क्षेत्र के तीनों प्रखंडों में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। महिलाएं उपवास रख श्री कृष्ण की भक्ति रस में गोता लगा रही हैं वहीं विभिन्न स्थानों पर श्रीकृष्ण सहित अन्य देवी देवताओं की मूर्ति बना मेले का आयोजन किया गया है।

वहीं सिमरी बख्तियारपुर रायपुरा चौक स्थित द ग्रीन प्लेनेट स्कूल में बच्चों ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बड़े धूमधाम के साथ मनाया।इस मौके पर रंग – बिरंगे परिधानों में बच्चों ने राधा कृष्ण की झांकी प्रस्तुत की।स्कूल की ओर से बच्चो को इस पावन पर्व के महत्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी।बच्चों को मुरली, मोरपंख, माखन, मिश्री के शब्दों से परिचित कराया गया तथा कृष्ण के विभिन्न नाम कृष्णा, गोपाल, लल्लाजी, मुरलीधर, मधुसूदन, माधव, कान्हा, मोहन के बारे में भी विस्तार पूर्वक बताया गया।साथ ही डिजिटल क्लास में एलईडी पर कृष्ण की लीलाओं की फ़िल्में दिखाई गई।

इस मौके पर बच्चों ने दही हांडी का भी आनन्द लिया।बच्चों ने फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया और जन्माष्टमी की झांकी भी सजायी।स्कूल के मैनेजमेंट हेड सुमित गुप्ता ने इस पर्व की बधाई देते हुए कहा कि कृष्ण के जीवन से सदा कुछ सीखते रहना चाहिये। हमें प्रण लेना चाहिए कि बिना किसी फल की चिंता किये इमानदारी के साथ अपना कार्य करना चाहिए।

इसके साथ ही नगर पंचायत  मुख्य बाजार स्थित राम जानकी ठाकुरबाड़ी मे भव्य दो दिवसीय कृष्ण जन्माष्टमी मेला का आयोजन किया गया । पूजा स्थल पर भगवान् श्रीकृष्ण सहित अन्य देवी-देवता की आकर्षक प्रतिमा की पूजा की जा रही है । रविवार की मध्य रात भगवान् श्रीकृष्ण का विधिवत पुजा  अर्चना की गयी। इस अवसर पर ग्रामीण नृत्य नाटिका एवं भक्तिमयी गीत का आयोजन किया गया है। 

वहीं बनमा-ईटहरी प्रखंड के सुगमा गांव में भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी की धूम है यहां भी आकर्षक मूर्ति बना मेले का आयोजन किया गया। मेले में मैया जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।