करीब तीन घंटों के जाम बाद बीडीओ के आश्वासन पर टुटा जाम


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) Brajesh Bharti.

प्रखंड क्षेत्र के रायपुरा पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय रसूलाबाद को बगल के विद्यालय में हस्तानांतरण एवं विद्यालय में कुव्यवस्था को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सिमरी-सहरसा पथ के रायपुरा चौक को बांस बल्ला से जाम कर टायर जला विरोध प्रदर्शन सुबह सात बजे से शुरू कर दिया। 

विरोध प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण जमकर शिक्षा विभाग के विरुद्ध नारेबाजी कर अबिलंब विद्यालय को पुनः रसूलाबाद में संचालित करने सहित स्कूल में चल रहे अनियमितता को जांच कर कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे।

इस प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे पूर्व पंचायत समिति सदस्य सह जद यू नेता कैशव चौधरी ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय रसूलाबाद को अपनी जमींन है निर्माणधीन भवन भी है तो फिर किस वजह से विद्यालय को यहां से दूर दो किलोमीटर रायपुरा स्कूल शिफ्ट कर दिया गया है। इसके अलावे ग्रामीणों का कहना था कि ग्रामीणों के द्वारा गत दिनों विद्यालय में कुव्यवस्था एवं एक उर्दू शिक्षक के फर्जी यहां नियुक्त करने के संबंध में ग्रामीणों के द्वारा मामला उठाये जानें के बाद शिक्षा विभाग के द्वारा यह जानबूझकर यह कदम उठाया गया है। जिसकी ग्रामीणों ने जांच कर उचित कानूनी कार्रवाई करने की मांग किया है।

वहीं करीब तीन घंटों बाद सिमरी बख्तियारपुर बीडीओ मनोज कुमार जाम स्थल पहुंच प्रदर्शनकारी ग्रामीणों से वार्ता कर मामले की जानकारी लिया उसके बाद वे स्वयं स्कूल पहुंच स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि जब ग्रामीण यहां बच्चों को पढ़ाने के लिए तैयार हैं तो किसी प्रकार की कोई परेशानी नजर नहीं आ रही है। सोमवार से विद्यालय यहीं संचालित होगा। बीडीओ के आश्वासन बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम समाप्त कर दिया।