दर्जनों ग्रामीणों ने इन्स्पेक्टर आफिस पहुंच एचएम के विरुद्ध जताया विरोध


मामला मध्य विद्यालय करूआ में हुई चोरी के प्राथमिकी से जुड़ा


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


प्रखंड के मध्य विद्यालय करूआ में वर्षा से हो रही धांधली एवं फर्जीवाड़े के संबंध में जब ग्रामीणों की अगुवाई कर रहे एक ग्रामीण दिनेश कुमार ने सुचना के अधिकार के तहत कागज़त की मांग की तो एचएम ने फर्जीवाड़े को छुपाने के लिए स्थानिय ओपी में आवेदन देकर स्कूल में चोरी की प्राथमिकी दर्ज करवा दी।

उपरोक्त वाक्ये को लेकर मंगलवार को सर्किल इंस्पेक्टर सत्य नारायण राय के आफिस में करूआ गांव के दर्जनों ग्रामीण पहुंच फर्जी चोरी के संबंध में विरोध जताया है। इस संबंध में ग्रामीणों ने एक हस्ताक्षरित आवेदन इन्स्पेक्टर सहित पुलिस के वरीय अधिकारियों को दे फर्जी चोरी की प्राथमिकी को असत्य करने की मांग की है। 


ग्रामीण दिनेश कुमार, मनोज कुमार,भवेश भास्कर, सुरेंद्र यादव, पप्पू यादव,प्रभाष यादव, रविन्द्र कुमार, राहुल कुमार, मुरली गुप्ता,बेचन सादा,काजल कुमारी,चंदन कुमार,मदन साह सहित अन्य ने बताया कि हमलोग प्रभारी प्रधानाध्यापक मनोज कुमार से तंग परेशान हैं विद्यालय में पठन पाठन की बात तो चौपट कर ही दिया है साथ ही विद्यालय विकास विभिन्न राशि सहित पोशाक छात्रवृत्ति एमडीएम में फर्जीवाड़ा कर लाखों की सरकारी राशि गबन कर लिया है। 

जब हम लोगों ने सुचना के अधिकार के तहत 18 अगस्त को विकास मद सहित अन्य मदों में की गई खर्चे के संबंध में आय एवं व्यय कागजात की मांग किया तो तो वे 27 अगस्त को बलवाहाट ओपी में विद्यालय में चोरी होने होने की प्राथमिकी दर्ज करवा दिया। ग्रामीणों का कहना है कि चोरी की फर्जी रिपोर्ट इसलिए दर्ज करवाया गया है कि जो सुचना मांगी गई है उसमें इनको ज़बाब देना नहीं पड़े अगर ज़बाब देंगे तो फर्जीवाड़े का पोल खुल जाएगा।


इन्स्पेक्टर सत्य नारायण राय से पुछे जाने पर बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।