चार सितंबर को प्रखंड प्रमुख तो पांच को उपप्रमुख पर लगे अविश्वास प्रस्ताव का होगा फैसला


जोड़ तोड़ सहित उठा पटक की राजनीति के बीच बन रहे जातीय समीकरण


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) Brajesh Bharti.


अनुमंडल क्षेत्र के सलखुआ प्रखंड में आज से दो दिनों तक पुरे प्रखंड क्षेत्र का राजनेतिक तापमान काफी गर्म रहने की पुरी संभावना जताई जा रही है। गर्म इसलिए नही रहेगा की मौसम में कोई बदलाव होगा बल्कि दो दिनों तक प्रखंड प्रमुख एवं उपप्रमुख पर लगाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई गई है जिसमें दोनों पदों का भाग्य का फैसला होगा।

प्रखंड प्रमुख एवं उपप्रमुख का फाइल फोटो

प्राप्त जानकारी के अनुसार चार सितंबर यानि मंगलवार को प्रमुख नवीन कुमार के विरुद्ध पंचायत समिति सदस्य धर्मचन्द्र महतो सहित कुल आठ समिति सदस्यों ने अविश्वास का प्रस्ताव लाया गया है जिस पर बहस के लिए विशेष बैठक आयोजित की जाएगी
नवीन कुमार पर नजहित के कार्यों में लापरवाही, कार्यालय में प्रर्याप्त समय नहीं देने सहित कई अन्य संगीन आरोप लगाये गये है।


बीडीओ प्रेम कुमार यादव के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार दिन के 11 बजे से प्रखंड मुख्यालय स्थित मनरेगा भवन में विशेष बैठक आहुत की गई है। बैठक में सभी समिति सदस्यों को आमंत्रित किया गया है।

वही अगले दिन यानि पांच सितंबर को उपप्रमुख इन्द्रदेव प्रसाद यादव के विभिन्न समिति सदस्य किरण कुमारी सहित नौ सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया है इन पर भी कई संगीन आरोप लगाये गए हैं।


अभी से ही दोनों पदों के लिए जोड़ तोड़ की राजनीति गर्म हो गई है। जातिय समीकरण से लेकर रूपयों का खेल भी चलने की बात गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। अब चाहे फैसला जो हो वह तो बैठक बाद ही होगा लेकिन दो दिनों तक यहां का माहौल चर्चा में रहेगा।