पक्ष-विपक्ष के बीच चले आ रहे विवाद का बैठक उपरांत हुआ निपटारा


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


स्थापना दिवस को लेकर विगत एक सप्ताह से चला आ रहा गतिरोध समाप्त हो गया। शनिवार की देर शाम अनुमंडल कार्यालय में सभी दलों के लोगो  के साथ एसडीओ ने बैठक बुलाकर मिलजुलकर अनुमंडल दिवस मनाने का बात कही गई।

एसडीओ अरविंद कुमार ने कहा कि ये अनुमंडल आपलोगो का है। सभी लोग मिलजुलकर इस आयोजन को सफल बनावे। उपस्थित सभी दलों के लोगो ने एक मत से एसडीओ की बात का समर्थन किया। बैठक में उपस्थित लोगों से पूर्व विधायक डॉ अरुण कुमार ने कहा कि पूर्व का गला-शिकवा को दूर कर इस आयोजन को पूर्व की भांति सफल करे। ये आयोजन  अनुमंडल में रहने वाले सभी लोगो का है।

वही लोजद नेता रितेश रंजन ने कहा कि स्थापना दिवस समारोह के मंच पर सभी विपक्षी दलों के प्रतिनिधियों को स्थान मिलना चाहिए जिस पर पूर्व विधायक अरुण यादव ने हामी भरी।


इधर शनिवार शाम मीटिंग समाप्त होने के उपरांत एक नया विवाद सामने आ गया है जानकारी मुताबिक स्थापना दिवस समारोह निमंत्रण कार्ड पर राजद से जुड़े पूर्व या वर्तमान विधायक का नाम नहीं दिए जाने की वजह से राष्ट्रीय जनता दल के प्रखंड अध्यक्ष हेलाल अशरफ ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया वहीं वह अपनी बात का भराड़ सोसल मीडिया के माध्यम से निकाला।

इस संबंध में सहरसा के विधायक अरुण कुमार ने कहा है कि राजद से जुड़े नेताओं का कार्ड पर नाम ना होना गलत है इस संबंध में मैंने सहरसा डीएम और सिमरी बख्तियारपुर एसडीओ से भी बात की है विधायक ने कहा कि स्थापना दिवस कार्यक्रम सिर्फ एक पार्टी का कार्यक्रम नहीं है इसलिए प्रशासन को यह ध्यान रखना चाहिए था कि कार्ड में मुख्य विपक्षी दल के नेता का भी नाम होना चाहिए।


वहीं आमंत्रण कार्ड में नगर पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का भी नाम नहीं होने पर कई नप वासियों ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। वहीं कई लोगों ने कहा कि जब जिला के दो पदाधिकारी का नाम दिया गया है तो फिर तीनों प्रखंडों का प्रतिनिधित्व करने वाले बीडीओ एवं प्रमुख को क्यों नजरअंदाज की गई। 


यहां बताते चलें कि 22 सितंबर को अनुमंडल स्थापना के 26 वर्ष पुरे होने पर 24 सितंबर(मुहर्रम को लेकर दो दिन तिथि बढ़ाई गई) यानि रविवार को होने जा रहे स्थापना दिवस कार्यक्रम का उद्घाटन दोपहर 2:00 बजे आपदा मंत्री दिनेश चंद्र यादव एवं अनुसूचित जाति एवं जनजाति मंत्री रमेश ऋषि देव करेंगे कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में मधेपुरा सांसद सह जाप संरक्षक पप्पू यादव भी शामिल होंगे इस बात की पुष्टि जाप प्रवक्ता शैलेंद्र शेखर ने की।


बैठक में राजद जिलाध्यक्ष जफर आलम, लोजद के रितेश रंजन, जाप के पुनपुन यादव, राजद प्रखंड अध्यक्ष हेलाल अशरफ, नगर पंचायत के मोजाहिद आलम, बिपिन कुमार, रणवीर कुमार, कांग्रेस अल्पसंख्यक जिलाध्यक्ष महबूब आलम, सचिन कुमार, सुशील जायसवाल, मुखिया ललन यादव, सुमन कुमार सिंह, यशवंत सिंह, चंद्रमणि, संजीव भगत, मो हस्सान, अरविंद सिंह कुशवाहा, खुसीलाल भगत, बिपिन कुमार, मुखिया प्रतिनिधि बायलॉज, मुखिया बब्बू यादव, गणेश मिस्त्री, उत्तमलाल यादव सहित कई दल के कार्यकर्ता मौजूद था।