विपक्ष का तेवर और गर्म, कार्यक्रम की सफलता पर संसय


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती।


अगामी 22 सितंबर को सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल स्थापना के 26 वर्ष पुरे होने पर मनाने जाने वाले अनुमंडल स्थापना दिवस पर गत दिनों हुई बैठक के बाद उत्पन्न विवाद के बीच नगर पंचायत की अध्यक्षा एवं उपाध्यक्ष ने विवाद का निपटारा की पहल की है। 

इस संबंध में नगर पंचायत ने एक पत्र सिमरी एसडीओ के नाम देते हुए कहा कि गत दिनों अनुमंडल स्थापना दिवस की तैयारी के लिए बुलाई गई बैठक के बाद विपक्षी पार्टीयों के कुछ नेताओं एवं प्रबुद्ध लोगों का असंतोष सामने आ गया जो विभिन्न मीडिया स्रोतों के माध्यम से सामने आया। लेकिन उसके बाद पुनः उस असंतोष का विरोध एक पक्ष के द्वारा कर दिये जाने के बाद यह पक्ष विपक्ष का विवाद बढ़ता जा रहा है जो अनुमंडल स्थापना दिवस समारोह के लिए सही नहीं है।

नप अध्यक्ष रौशन आरा

चुंकि यह अनुमंडल स्थापना दिवस इस अनुमंडल वासियों के लिए गौरव की बात है तो इस प्रकार के कार्यक्रम में विरोधाभास शुभ संकेत प्रतिक नही हो रहा। इसलिए इस मामले का पटाक्षेप के लिए अबिलंव सभी लोगों की बैठक कर विरोधाभास का निपटारा जरूरी है।

वहीं पत्र में इस बात की भी चर्चा की गई है कि अगर इसी प्रकार का विरोधाभास कार्यक्रम को लेकर होता रहा तो ऐसे माहौल में स्थापना दिवस का सफल आयोजन पर संसय रहेगा जो गलत है ऐसे में नगर पंचायत इस कार्यक्रम से अपने आप को अलग कर लेंगी। 

नप उपाध्यक्ष विकास कुमार विक्की
यहां बताते चलें कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी 22 सितंबर को सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल के स्थापना का वार्षिकोत्सव मनाने के लिए तैयारी बैठक 11सितंबर को आयोजित की गई थी। इस बैठक के बाद विपक्षी दलों के कुछ नेता रितेश रंजन के आवास पर बैठक कर विपक्षी पार्टियों को बैठक में नहीं बुलाने का आरोप लगाया। जिसके बाद उस बैठक के विरोध में जदयू नेता विपीन गुप्ता ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बयान दे मामले को तुल दे दिया गया। जिसके बाद स्थापना दिवस पर विरोधाभास शुरू हो गया।