पीड़ित की पत्नी दो बच्चों के संग 12 हजार नगदी सहित अन्य समान ले हुई फरार


सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


हुजुर मेरी पत्नी से मुझे बचाईये। वह मेरा सारा सब कुछ लेकर फरार हो गई है। शौचालय बनाने के लिए 12 हजार रुपया मिला वो सब लेकर भाग गई। 

उपरोक्त बातें हैं बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के तरियामा पंचायत के वार्ड नं तीन तुर्की गांव निवासी 60 सावन झेल चुके एक सीधा साधा इंसान नाथो साह का। एक हाथ में झोला,झोले में कुछ कागजात दुसरे हाथ में लिखा हुआ एक आवेदन बख्तियारपुर थाना के बड़ा बाबू से मिलने पहुंच गए अपनी फरियाद लेकर।
बड़ा बाबू आये फरियाद सुनने लगे सहसा कुछ मीडिया कर्मी भी ( मैं भी उनमें से एक था) मौजूद थे। 


अचानक उसकी फरियाद सुन हक्का बक्का रह गया हूजुर मुझे मेरी पत्नी से बचा लिजिए अब तो हद कर दी है उसने सब कुछ घर का लेकर एक दस वर्षीय पुत्र व एक विवाहिता पुत्री के साथ भाग गई।


जब हमने सारे मामले की पड़ताल की तो पता चला यह कोई नहीं बात नहीं है इससे पहले भी यह कारनामे दो चार बार कर चुकी हैं उसकी अर्द्धांगिनी।

आज से चालीस साल पहले नाथो साह की शादी सौरबाजार थाना क्षेत्र के कांप बाजार में शुशीला देवी के साथ हुआ था। इस बीच दो पुत्र एवं दो पुत्री के पिता बने नाथो साह का सब कुछ ठीक ढंग से चल रहा था। बड़ी पुत्री रूक्मणी की शादी इसी थाना क्षेत्र के सोनपुरा गांव में एक दिया। बड़े पुत्र मन्टुन साह की भी शादी कर नाती पोते का मुंह देख सकुन व चैन की जिंदगी जी रहा था नाथो साह। 


इस बीच कमाने के लिए प्रदेश बचे एक पुत्र एक पुत्री के साथ चला गया वहां सब कुछ ठीक चल रहा था एक मंदिर के पास फुल की दुकान पर काम कर अपने परिवार का भरण पोषण वह कर रहा था। वहां उसकी पत्नी के कुछ कारनामे की वजह से पुनः उसकी घर वापसी हो गई। 


यही से नाथो साह के अच्छे दिन गायब हो गए। पत्नी की दादागिरी का शिकार यहां समाजिक लोग भी होते चले गए। करीब आधा दर्जन केश विभिन्न प्रकार का उसकी पत्नी अपने विरोध करने वालों पर कर पुरे समाज में नाथो साह को बेचारा बना दिया। 

एक माह पहले ही पति पत्नी के बीच पत्नी द्वारा दायर एक परिवारिक मामले का निपटारा कर कोर्ट दोनों को एक साथ रहने का आदेश दिये जाने के बाद (चुकी इस बीच वह पति को छोड़ कई बार फरार हो गई है और पति सहित कई लोगों पर मुकदमा दर्ज कर दिया) वह पति के साथ रहने लगी थी।


एक सप्ताह पूर्व रविवार को नाथो साह खेत में काम करने गया हुआ था जब वह वापस आया तो घर मैं ना को कोई समान बचा था ना ही बच्चे सब कुछ हथिया वह(पत्नी) पुनः कहीं चल गई।


इस बीच बड़ा बाबू से पता चला फरार होने से पहले जिले के कई पदाधिकारियों के नाम पत्र दे पति पर प्रताड़ित करने का मामला दर्ज करने के लिए गुहार लगा चुकी है जिसकी जांच के लिए पत्र थाना आया है। 


नोट : उपरोक्त सारी बातें नाथो साह के साथ बातचीत पर आधारित है।