सिमरी बख्तियारपुर-सहरसा पथ के रायपुरा चौक एवं रसूलावाद सड़क को पूर्णतः किया जाएगा जाम 


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती।


प्रखंड के रायपुरा पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय रसूलाबाद को निकट के उत्क्रमित उच्च विद्यालय रायपुरा में सिफ्ट करने एवं विद्यालय में कुव्यवस्था को लेकर यहां के आक्रोशित ग्रामीणों के द्वारा अगामी 14 सितंबर शुक्रवार को सिमरी बख्तियारपुर-सहरसा पथ के रायपुरा चौक एवं रसूलावाद सड़क को जाम कर धरना प्रदर्शन करेंगे।

इस संबंध में पूर्व पंचायत समिति सदस्य सह जद यू नेता कैशव चौधरी सहित ग्रामीणों ने एक हस्ताक्षरित आवेदन एसडीओ सहित वरीय अधिकारियों को देकर कहा है कि प्राथमिक विद्यालय रसूलाबाद को को अपनी जमींन है निर्माणधीन भवन भी है तो फिर किस वजह से विद्यालय को यहां से दुर दो किलोमीटर रायपुरा स्कूल सिफ्ट कर दिया गया। 


पत्र में कहा गया है कि जानबूझकर शिक्षा विभाग के द्वारा गत दिनों विद्यालय में कुव्यवस्था एवं एक उर्दू शिक्षक के फर्जी यहां नियुक्त करने के संबंध में मामला उठाये जानें के बाद जानबूझकर यह कार्य किया गया। 


सिफ्ट विद्यालय नहीं जा रहें बच्चे –

शिक्षा विभाग के द्वारा जारी फरमान को यहां के ग्रामीण मानने को तैयार नहीं है। हालांकि रायपुरा स्कूल के प्राध्यापक के द्वारा दो कमरा विधिवत आवंटित कर दिया गया है सभी तीनों शिक्षक विद्यालय पहुंच रहे हैं लेकिन बच्चे के नहीं आने के वजह से दिनभर समय काट चले जा रहे। ग्रामीणों का कहना है कि इतने दुर बच्चों को क्यों भेजे आज भवन नहीं रहने की बात कह रहे हैं लेकिन आज बीस वर्षों से विद्यालय यहां चल रहा था तो कोई परेशानी नहीं थी। जानबूझकर विद्यालय में गबन एवं कुव्यवस्था को छुपाने के लिए यह सब किया गया है।


क्या कहते हैं बीईओ – 


इस संबंध में अशोक कुमार से पुछे जाने पर बताया कि भवन निर्माणधीन है पठन पाठन में परेशानी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। जैसे ही विद्यालय भवन बन जाएगा पुनः विद्यालय यहां चलने लगेगा।