मुहर्रम को ले दो दिन बाद 24 सितंबर को मनाई जाएगी अनुमंडल स्थापना दिवस


विपक्ष के द्वारा विरोध किए जाने को लेकर इस बार चर्चाएं बटोर रही है स्थापना दिवस


मुहर्रम को लेकर तिथि बढ़ाने की कही जा रही है बात


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


बीते कई दिनों से चर्चा में छाये अनुमंडल स्थापना दिवस समारोह  की तारीख अब 22 सितंबर से बढ़ा कर 24 सितंबर कर दी गई है।

गुरुवार को सहरसा में चले कई राउंड मीटिंग के बाद आखिरकार यह फैसला लिया गया कि इस समारोह की तिथि बढ़ाई जाय चुंकि मुहर्रम भी इसी तारिख को है। सिमरी बख्तियारपुर एसडीओ अरविंद कुमार ने तिथि बढ़ाए जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि एक समय में दो कार्यक्रम सही नहीं है। विधि व्यवस्था सहित अन्य बातों को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।


विपक्ष कर रहा है विरोध –


बीते कई दिनों से सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच विवाद में छाये अनुमंडल स्थापना दिवस समारोह  की तारीख बढ़ने की मुख्य वजह विपक्ष का कड़ा विरोध बताया जा रहा है.गुरुवार को जिले में इस मुद्दे पर हुई मीटिंग के बाद आखिरकार समारोह को दो दिन आगे बढ़ा दिया गया.इस दौरान जिला प्रशासन विपक्ष को समझाने का प्रयास करेगा.हालांकि स्थापना दिवस की तारीख बढ़ाये जाने का कारण एसडीओ अरविंद कुमार ने मुहर्रम को बताया।


टकराहट के कई कारण –


बीते कई दिनों से एसडीओ और विपक्ष के बीच स्थापना दिवस को लेकर छिड़े जंग में कई मुद्दों पर खटपट है.दोनो पक्षो के बीच खटपट की शुरुआत बैठक में ना बुलाये जाने को लेकर शुरू हुई थी.जिसके बाद विपक्ष ने एसडीओ पर स्थापना दिवस के नाम पर अवैध उगाही का आरोप लगाया.इसके बाद मुद्दा निमंत्रण पत्र से लेकर स्मारिका तक पर उठा.विपक्ष से जुड़े लोगों ने एसडीओ पर आरोप लगाया कि निमंत्रण पत्र और स्मारिका जदयू मय ना हो।