गंदगी के अंबार के बीच चलाई जा रही है यह ट्रेन,एक यात्री का सफरनामा


कोशी एक्सप्रेस ट्रेन से एक यात्री की नजर से खबर :-


अगर आप भी राज्य की राजधानी से होकर चलने वाली कोशी एक्सप्रेस ट्रेन से सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए भी अतिमहत्वपूर्ण है। 

पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत सहरसा – मानसी रेलखंड के महत्वपूर्ण ट्रेनों में से एक 18625 पूर्णिया कोर्ट – हटिया कोसी एक्सप्रेस ट्रेन में इन दिनों हर रोज गंदगी का अंबार देखने को मिलता है। जिस वजह से यात्री नाक पर रुमाल लेकर यात्रा करने को मजबूर होते हैं।

वहीं इन सब से वेफिक्र रेलवे कुंभकर्ण की निद्रा में सोया रहता है। शुक्रवार को भी पूर्णिया कोर्ट – हटिया कोसी एक्सप्रेस गंदगी के अंबार के साथ गंतव्य को रवाना हुई। जिसके वजह से यात्रियों को गंदगी के बीच बदबूदार माहौल में यात्रा करने को मजबूर होना पड़ा। सीट के पास गंदगी, शौचालय में गंदगी,  बेसिन में गंदगी से परिपूर्ण कोशी एक्सप्रेस शुक्रवार नियत समय पर पूर्णिया कोर्ट से खुली वही लगभग 20 मिनट लेट सुबह 4:30 पर सहरसा जंक्शन पहुंची  और 4:50 पर गंतव्य को रवाना हो गई ट्रेन में यात्रा कर रहे हैं।

एक यात्री गोपाल केसरी ने बताया कि केंद्र की सरकार एक ओर जहां बुलेट ट्रेन की आस भारतवासियों को दिखा रही है वही आज भी मध्यमवर्ग की यात्रा कष्टमय बनी हुई है। यात्री टिकट कटा कर ट्रेन से सुविधाजनक यात्रा के विपरीत बदबूदार यात्रा करने को मजबूर हैं। ऐसे में कब रेलवे इस ओर ध्यान देगी पता नहीं।