स्थानिय पुलिस के साथ वरीय अधिकारियों को मामले की सुचना दे लगाया गुहार


सहरसा जिले के विभिन्न नदी घाटों का संवेदक है पीड़ित


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती।


सहरसा जिले के विभिन्न नदियों के लोकल बालू घाट के संवेदक बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के तुलसियाही गांव निवासी चंदन साह से पांच नामजद सहित पांच अज्ञात लोगों ने बुधवार की रात घर धमक एक लाख रुपए की रंगदारी की मांग किया है। विरोध किये जाने पर धमकी के साथ गाली गलौज किया गया है।

इस संबंध में पीड़ित ने बख्तियारपुर पुलिस सहित वरीय अधिकारियों को लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। 


पुलिस को प्रेषित आवेदन में गांव के ही मुकेश साह, प्रमोद साह, तेजनारायण साह, जयप्रकाश साह एवं भोगीलाल साह पर आरोप लगाया है कि 29 अगस्त को रात्रि करीब साढ़े ग्यारह बजे उसके घर पर आ नामजद सहित अन्य पांच नकाबपोश अज्ञातों ने पहले एवं गली-गलौज किया फिर बोला तुम बालू घाटों पर बहुत कमाया है। एक लाख की रंगदारी दो नही तो अंजाम भुगतने के लिये तैयार रहो।

आवेदन में कहा है कि प्रमोद साह के ऊपर हरियाणा न्यायालय में भी एक मामला चल रहा है। आवेदन में संवेदक ने आशंका जताया कि अगर इनलोगो के ऊपर करवाई नही किया गया तो कभी कोई बड़ी घटना को अंजाम दे सकता है। 


यहां बताते चलें कि पीड़ित चंदन साह सहरसा जिले के विभिन्न बालू घाटों का सरकारी टेंडर ले रखा है। अभी विभिन्न घाटों पर पानी अधिक रहने एवं पर्यावरण की दृष्टि से बालू निकालने पर रोक लगा रखा है। 

इस बाबत बख्तियारपुर थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने बताया कि चंदन कुमार के द्वारा अभी तक इस संबंध में कोई आवेदन नही दिया गया है। आवेदन आने पर आगे की करवाई किया जायेगा।