चार घंटों तक जाम के बाद बीडीओ के आश्वासन पर टुटा जाम 


जल्द सड़क निर्माण व अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो शुरू होगा चरणबद्ध आन्दोलन


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती।


अनुमंडल क्षेत्र के सरडीहा पंचायत के बलथी चौक के समीप मंगलवार को बलथी-मुसहरनियां सड़क जर्जर एवं अतिक्रमण को लेकर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सिमरी बख्तियारपुर-बलवाहाट सड़क मार्ग एनएच 107 को घंटों जाम कर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। 

सुबह आठ बजे से ही स्थानिय युवा एवं बुजुर्गों के द्वारा एनएच को बांस बल्लों से जाम कर जनप्रतिनिधियों सहित सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करते रहे।

जाम कर रहे समिति सदस्य राहुल सिंह ने कहा कि बलथी – मुसहरनिया पथ  निर्माण की मांग वर्षो से की जा रही है।रोड बनाने एवं अतिक्रमण हटाने की मांग वर्षो से की जाती रही है। इस संबंध में दर्जनों बार पत्राचार हो चुका है।अंत में वर्ष 2016 में उच्च न्यायालय का भी सहारा लिया गया। उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद भी ना तो सड़क बन रहा है और ना ही अतिक्रमण ही हट पा रहा है। पूर्व जिप सदस्य निर्मल ठाकुर ने बताया कि सड़क की स्थिति अत्यंत ही जर्जर है। वर्षा के दौरान इस पथ पर चलना कष्टदायक हो जाता है।इसलिए प्रशासन जल्द – से – जल्द सड़क निर्माण पर ध्यान दे। अन्यथा चरणबद्ध रूप से आंदोलन जारी रहेगा। 

वहीं करीब ग्यारह बजे जाम की सूचना पर सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार ने जाम स्थल पर पहुंच कर ग्रामीणोंसे बात की। बीडीओ से जल्द – से – जल्द सड़क बनाने की मांग की। जिस पर बीडीओ ने ग्रामीणों से कहा कि आप लोगों की बात को जिलाधिकारी के समक्ष रखुंगा। तीन दिनों के अंदर इस सार्थक पहल होने के आश्वासन पर जाम समाप्त किया गया। 

इस मौके पर ओमशरण सिंह, ठाकुर प्रसाद सिंह, दयाशंकर सिंह, बालकृष्ण सिंह, नंद किशोर सिंह, विनोद सिंह, जीवन सिंह, कुमार आनंद, पिंटू, मनीष, देवराज,यदुवीर, कृष्णा, रूपेश, प्रिंस, गौरव, वैभव, अभिनव, रजनीश, मिथिलेश, छोटू, शिशुपाल सहित अन्य मौजूद रहे।