इस पंचायत के दर्जनों पेंशनधारियों को वर्षों से नहीं मिल रहा है पेंशन


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड क्षेत्र में अभी भी पेंशन का लाभुकों के बीच बना हुआ है। सैकड़ों लाभार्थियों को वर्षों से पेंशन नहीं मिल रहा है। कार्रवाई के नाम पर हर रोज नये नये बहाने बनाए जा रहे हैं। 

इसी सब से आक्रोशित महखड़ पंचायत के दर्जनों पेंशनधारियों ने मुखिया शगुफ्ता प्रवीण की अगुवाई में गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय पर जमकर हंगामा कर प्रदर्शन किया। इन लोगों को करीब दो वर्षों से विभिन्न कारणों से पेंशन के लाभ से बंचित है। 


प्रदर्शन में शामिल वृद्धावस्था पेंशनधारी महिला व पुरूष लाभुको में शहाना खातुन, समीमा खातुन, दायवती देवी, हमीदा खातुन, समीना खातुन, कमरूल निशा, खतीजा खातुन, बेचनी देवी, लखिया देवी, अजमति खातुन, तेतरी देवी, मंजू देवी, लक्ष्मी देवी, मो सत्तार, अब्दुल गफ्फार, जियालाल दास, सुभकलाल दास, अशर्फी दास, दुखरन पासवान, सरयुग साह सहित अन्य लाभुको ने बताया कि पंचायत में अभी और 100 के करीब वृद्धावस्था पेंशनधारी लाभुको को गत दो वर्षों से पेंशन की राशि नहीं मिल पा रहा है। सभी पेंशनधारी लाभुको पंचायत से लेकर प्रखंड कार्यालय तक का चक्कर काटते-काटते परेशान हो रहा है। फिर भी कहीं कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया जा रहा है। पेंशनधारियों का कहना था कि कभी ये कागज की मांग की जाती है तो कभी वो कागज़ जब सब कागज जमा कर दिया जाता है तो बोला जाता है खाते में रूपए चला जाएगा लेकिन रुपए जाता नहीं है।

इस बावत बीडीओ मनोज कुमार ने सभी लाभुको को आश्वासन देते हुए कहा कि आज से जिनके सभी कागजात सही मिल गए हैं वैसे लाभुको के खाते में धीरे-धीरे पेंशन की राशि भेजी जा रही है। वहीं जिन लाभुकों के कागजात में किसी प्रकार की कमी है उसे  कागजात ले जल्दजल्दतान कर दिया जाएगा। वहीं कुछ लाभुकों कई जांच पड़ताल की जा रही है।