बिहार उर्दू अकादमी के सचिव व चौधरी फारूक सलाउद्दीन सहित जुटेंगे कई दिग्गज


“नवाब नजीरूल हसन उर्दू पुस्तकालय रानीबाग का विधिवत घोषणा के साथ होगा शिलान्यास


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


प्रखंड के पहाड़पुर बाजार स्थित मदरसा फैज कासिम पश्चिमी में अलमुस्लिम  एजुकेशनल एंड वेलफेयर फाउंडेशन, सिमरी बख्तियारपुर के तत्वावधान मे बिहार उर्दू अकादमी पटना के सहयोग से शनिवार को दिन के एक बजे से “राष्ट्रीय एकता में उर्दू की भूमिका” विषय पर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया है।

मकदमपुर निवासी प्रो0 सैयद कसीम अशरफ के संरक्षण में आयोजित इस संगोष्ठी के मुख्य अतिथि चौधरी मोहम्मद फारूक सलाहउद्दीन होंगे और मुख्य वक्ता उर्दू दैनिक “इंकलाब ” पटना के ब्यूरो चीफ और प्रसिद्ध पत्रकारअसफर फरीदी इस विषय पर अपना आलेख प्रस्तुत करेंगे । अंजुमन तरक़्क़ी उर्दू सहरसा के अध्यक्ष शाहिद अली  की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार उर्दू अकादमी के सचिव मुश्ताक अहमद नूरी करेंगे जबकि विशिष्ट अतिथि  के रूप में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के अधिकारी रविशंकर, जिला शिक्षा पदाधिकारी तक़ी उद्दीन अहमद, सिमरी बख्तियार पुर के अनुमंडल पदाधिकारी अरविंद कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी,मृदुला कुमारी आदि कार्यक्रम में शामिल होंगे। 


कार्यक्रम के संयोजक और जिला अंजुमन तरक़्क़ी उर्दू सहरसा के उपाध्यक्ष वजीह अहमद तसौवुर ने बताया कि प्रो0 डॉ मोहम्मद अबुल फ़ज़ल कार्यक्रम का संचालन एवं  स्वागत भाषण मुफ्ती जिल्लुर रहमान कासमी पेश करेंगे।

इस संबंध में वजीह  अहमद तसौवुर  ने बताया कि कार्यक्रम उपरांत चौधरी मोहम्मद फारूक सलाहुद्दीन के हाथों “नवाब नजीरूल हसन उर्दू पुस्तकालय ” का रानीबाग में शिलान्यास किया जाएगा। उन्होंने कार्यक्रम की सफलता के लिए  लोगों से अधिकतम संख्या में कार्यक्रम में शामिल होने की  अपील की है। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आयोजन समिति, अंजुमन तरक़्क़ी उर्दू  और अलमुस्लिम  फाउंडेशन के सदस्य  पूरी मुस्तैदी और लगन  के साथ जुटे हुए हैं।