अग्नीकांड का जांच कर पीड़ित को उचित सरकारी मुआवजा की कर रहे थे मांग


करीब चार घंटे के जाम बाद मिले मुआवजा पर टुटा जाम


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


अनुमंडल क्षेत्र के बनमा-ईटहरी प्रखंड स्थित तैलियाहाट बाजार में मंगलवार की अहले सुबह हुई अगलगी की घटना में सरकारी स्तर पर मदद नहीं मिलने से आक्रोशित बाजार वासियों ने बुधवार को तैलियाहाट बाजार बंद कर सड़क जाम कर दिया। 

दिन के करीब दस बजे से आक्रोशित लोगों ने तैलियाहाट- सिमरी बख्तियारपुर सड़क मार्ग को बीच बाजार में ही टायर बांस बल्ले से जाम कर प्रशासनिक विरोध में जमकर नारेबाजी शुरू कर दिया गया। 


बाजार निवासी पंचायत समिति सदस्य अरुण कुमार मोदी के नेतृत्व में वार्ड सदस्य किशोर गुप्ता, जयकिशोर महाशय, विद्धा सागर मोदी, अनिता देवी, सुधीर साह, प्रेम मोदी, अंकित कुमार, मो मैराज आलम, राजीव मोदी, राकेश मोदी समेत दर्जनों प्रर्दशनकारीयो की मुख्य मांग थी कि अग्नीपीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने के साथ ही घटना की जांच कराई जाए।


इन लोगों का कहना था कि मुख्य बाजार होकर ही सारे कर्मचारी एवं पदाधिकारी आते जाते हैं लेकिन किसी ने मानवता के नाते भी अनिपीड़ीतों की सुधि लेना भी मुनासिब नहीं समझा। यह मानवता को शर्मसार करने वाली बात है जबकि सर्वविदित है कि इस आग लगने की घटना में पीड़ित के शरीर में पहना वस्त्र ही मात्र बचा रह गया।

करीब चार घंटे बाद बीडीओ चन्द्रगुप्त बैठा, अंचलाधिकारी अक्षयवट तिवारी,ओपीध्यक्ष प्रभाष कुमार, पूर्व प्रखंड रोहित यादव, लोजपा नेता अमरेन्द्र कुमार यादव, भाजपा नेता उमेश सिन्हा प्रदर्शनकारीयों से वार्ता किया। काफी समझाने बुझाने के बाद प्रदर्शनकारीयों इस बात पर माने की पीड़ितो को हाथों हाथ 98 सौ रुपए नकदी का चेक सौंपा जाय साथ ही सरकारी स्तर पर मदद दिलवाने में सहयोग करेंगें। 


वही इस घटना के पीड़ित विद्या सागर मोदी, लालो मोदी, एवं दीपक कुमार मोदी को तत्काल अलग-अलग 9800 सौ रुपए की चेक दिए और आगे मुआवजा दिलवाने की अश्वासन पर जाम से मुक्त करा यातायात को बहाल कराया गया।