विद्यालय के चार शिक्षक अनुपस्थित, होगी कार्रवाई : बीडीओ


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) Brajesh Bharti.


शिक्षा विभाग में सुधार असंभव दिखने लगा है। 
विभागीय मिलीभगत एवं वरीय अधिकारियों की अनदेखी से स्कूलों का हाल बेहाल हो गया है। एचएम स्कूल में रहते हैं और रजिस्टर घर पर।


उपरोक्त वाक्या प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सकरौली का है बुधवार को सिमरी बख्तियारपुर बीडीओ मनोज कुमार के द्वारा किये गये निरीक्षण में उक्त विद्यालय में भारी अनियमितताएं सामने आया है।

सुबह सुबह बीडीओ मनोज कुमार स्वच्छता अभियान के तहत शौचालय निर्माण को लेकर सकरौली गांव पहुंचे थे कि ग्रामीणों ने उत्क्रमित मध्य विद्यालय सकरौली की जमकर शिकायत किया। वहीं ग्रामीणों के द्वारा शिकायत किये जाने पर बीडीओ ने करीब दस बजे स्कूल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण क्रम में हेडमास्टर सुनील कुमार रजक ही एक मात्र शियक उपस्थित पाये गये। इसके अलावे चार शिक्षक राजीव कुमार, आशीष कुमार, नीरज कुमार नीरज एवं यशवंत कुमार पाटिल अनुपस्थित पाए गये।

सबसे आश्चर्यजनक बात यह सामने आई कि बीडीओ के द्वारा उपस्थिति पंजी सहित अन्य पंजी का मांग किया गया तो हेडमास्टर के द्वारा स्कूल में पंजी नहीं दिखाया गया। स्कूल में बच्चों की उपस्थिति मात्र 95 ही पाया गया। पूर्व हेडमास्टर के द्वारा अर्द्धनिर्मित भवन बना कर छोड़ देने व राशि डकारने की बात भी सामने आई है।

इस बावत बीडीओ मनोज कुमार ने बताया कि स्कूल में अनियमितता पाये जाने को लेकर स्पष्टीकरण पूछा जाएगा।