आये दिन शिक्षकों के लेट आने व समय से पहले स्कूल छोड़ चले जाने से थे आक्रोशित


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती ।


इस अनुमंडल क्षेत्र में शिक्षा विभाग में शासन प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं बची है। सबसे बुरी स्थिति स्कूलों की हो चुकी है। विभागीय अधिकारियों कांन में तेल ले मानों अपनी नौकरी कर सरकार पर एहसान कर रहे हैं। 

अनुमंडल क्षेत्र के कुछ गिने चुने स्कुलों की छोड़ दे तो सभी स्कूलों की स्थिति बद से बद्तर है। इस में तटबंध के अंदर के विद्यालयों की बात को छोड़ ही दें तो बेहतर है। अधिकारियों के विद्यालय निरीक्षक के अभाव में शिक्षकों की मनमर्जी चरम पर है।

शुक्रवार को शिक्षकों के असमय विद्यालय आने व समय से पहले चले जाने सहित विभिन्न प्रकार के विद्यालय में कुव्यवस्था के विरुद्ध ग्रामीण युवाओं ने मध्य विद्यालय एकपढ़हा सिमरी बख्तियारपुर में मोर्चा खोल स्कूल गेट में तालाबंदी कर जमकर हल्ला बोल कर दिया। 


साढ़े नौ बजे के बाद मुख्य गेट में तालाबंदी के बाद विद्यालय पहुंचे एचएम सहित दो महिला शिक्षिका एक लोकल शिक्षक सहित पांच को ग्रामीणों का कोपभाजन का शिकार बनना पड़ा।

प्रदर्शन कर रहे युवा ग्रामीण अग्रसेन कुमार, अभिषेक कुमार, रौशन कुमार, एनके ठाकुर, गुलशन कुमार, विक्की कुमार, अमन कुमार, दिलखुश कुमार, ईश्वर कुमार सहित अन्य ने आरोप लगाते हुए कहा कि स्कूल में शिक्षकों की अपनी मनमर्जी चरम पर पहुंच गई है। पूर्व में से बन रहे विद्यालय भवन का अब तक क्या हुआ क्यों नहीं भवन पूर्ण हो पाया है कोई कहने वाला नहीं है।  

ससमय पर हेडमास्टर हो या अन्य शिक्षक कोई भी स्कूल नहीं आते हैं। जब मन होता है तब आते-जाते रहते हैं। वहीं स्कूल में एमडीएम मीनू के अनुसार नहीं बनता है। इन युवाओं ने बताया कि हमलोगों ने स्कूल में पौने दस बजे मुख्य गेट पर ताला बंद किया तो ताला बंदी के बाद लेटलतीफा हेडमास्टर सहित पांच शिक्षक स्कूल पहुंचे। जिसमें कि हेडमास्टर शंभू आनंद, शिक्षक संतोष कुमार, विनीता कुमारी, राजलक्ष्मी सहित अन्य शिक्षक पहुंचे जिसे देखकर ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ गया। ग्रामीणों का आरोप है कि इसी तरह सभी शिक्षकों अन्य दिनों भी आया-जाया करते हैं। 

इस बावत हेडमास्टर शंभू आनंद ने ग्रामीणों के द्वारा लगाये गये सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि ससमय स्कूल संचालित होती है और नियमानुसार मीनू के तहत एमडीएम भी चलता है। अर्द्ध निर्मित भवन का मामला पूर्व के एचएम का है जिसपर मामला भी दर्ज हुआ है।