मौत मामला में पुलिस को लिखे दो आवेदन बना चर्चा का विषय


जनप्रतिनिधि ने कहा मौत की जांच हो, एसडीओ ने कहा पोस्टमार्टम रिपोर्ट का है इंतजार


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


नगर पंचायत क्षेत्र के पटेल नगर स्थित संत जेवियर्स स्कूल के हॉस्टल में शुक्रवार को एक नर्सरी वर्ग के मासूम की मौत के बाद शनिवार को स्कूल प्रबंधन ने हॉस्टल बंद कर दिया है। 

हॉस्टल बंद होते ही बच्चों को उसके अभिभावक अपने अपने घर ले गये। घर जा रहें छात्रों के अनुसार दस दिनों की छुट्टी स्कूल प्रबंधन ने दिया है। हालांकि शुक्रवार की मौत के बाद ही स्थानिय अभिभावकों ने अपने अपने बच्चों को स्कूल से ले चले गए ये सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा।

मौत के बाद घर जा रहे बच्चों व अभिभावकों में एक खौफ साफ नजर आ रही थी कोसी तटबन्ध के अंदर धनुपरा पंचायत के सोनबरसा गांव के रहने वाले बच्चे अपने परिजन के साथ घर जा रहे वर्ग शिवम कुमार, रोबिन कुमार एवं एडिसन कुमार ने बताया कि बच्चा मर गया है एवं कई छात्र स्कूल से निकल गया है, हमलोगों को डर लग रहा है। इसलिए घर जा रहे हैं वहीं हॉस्टल में छुट्टी भी हो गया है। हालांकि छात्रों ने कहा कि 10 दिन के बाद फिर आएंगे। जवकि परिजनों का कहना था कि स्कूल में घटना घटी है। हमलोग घर जाकर विचार करेंगे कि क्या करना है।

क्या कहते हैं जनप्रतिनिधि –


वही शनिवार को नगर पंचायत उपाध्यक्ष विकास कुमार विक्की ने कहा कि बच्चे की मौत की ईमानदारी से न्यायिक जांच होनी चाहिये। सब निजी स्कूल भेड़-बकरी की तरह बच्चे को हॉस्टल में रखते है एवं ये कमाई का जरिया बन रखा है। शुक्रवार को मासूम की मौत के बाद भी स्कूल प्रबंधन की संवेदना पूरी तरह से मर गई कि बच्चा का लाश रखा था और स्कूल में पढ़ाई हो रही थी। उन्होंने जिला प्रशासन एवं अनुमंडल प्रशासन से इस मौत की न्यायिक जांच की मांग की है।

दो आवेदन चर्चा का विषय बना –


वही शनिवार को मृतक मासूम के परिजनों की  लिखी दो अलग-अलग आवेदन  आमजनों में चर्चा का विषय बना रहा। मीडिया के हाथ लगी ये दो प्रकार के आवेदन में एक आवेदन में साफ तौर पर मौत को लेकर स्कूल प्रबंधन को दोषी ठहराया गया है वही दुसरे आवेदन में मौत के दोष से स्कूल प्रबंधन को दोषमुक्त दिखाया गया।

एसडीओ ने कहा –


सिमरी बख्तियारपुर एसडीओ अरविंद कुमार ने बताया कि हम पोस्टमार्टम रिपोर्ट की इंतजार कर रहे है। जैसे ही रिपोर्ट आएगा अग्रतर कार्रवाई की जाएगी। 

क्या है मामला –


यहां बताते चलें कि खगड़िया जिले के मानसी थाना क्षेत्र के सिंघरसमा गांव निवासी रंजीत चौधरी का पुत्र हिमांशु कुमार का शुक्रवार को स्कूल के होस्टल में संदिग्ध अवस्था मे मौत हो गई थी। बताया जाता है कि बच्चा के पेट मे दर्द हुआ,मौत के बाद काफी हंगामा स्कूल में हुआ था। मृतक के परिजन स्कूल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया था कि स्कूल प्रशासन की लापरवाही ने मेरे बेटे की जान ले लिया। शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद लाश को परिजन को सौप दिया।