सिटानाबाद के बरेबा टोला में जीविका दीदी एवं ग्रामीणों की कार्रवाई


गांव में खुलेआम शराब बेचे व पीलाये जाने से तंग थे ग्रामीण


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के सिटानाबाद दक्षिणी पंचायत के बरेबा टोला में ताड़ी बेचने वाले परिवारों के द्वारा ताड़ी बेचने के आड़ में अंग्रेजी एवं महुआ शराब कारोबार से तंग हो चुके वहां के जीविका दीदी एवं ग्रामीणों ने मंगलवार को एक घर में धावा बोलकर दो बोतल अंग्रेजी शराब एवं भारी मात्रा में अर्द्ध निर्मित महुआ शराब,कनस्तर बर्तन बरामद किया है। 

सभी समानों को बख्तियारपुर पुलिस के समक्ष सुपूर्द कर दिया गया है। घटना के संबंध में जीविका दीदी एवं ग्रामीणों ने बताया कि आये दिन यहां के ताड़ी बेचने वाले परिवारों के द्वारा ताड़ी बेचने की आड़ में अंग्रेजी एवं महुआ शराब पीलाने एवं बेचने का काम करता था। जब भी कुछ बोला जाता तो ताड़ी बेचने की बात कह रोजी रोटी यह सब करने की बात कही जाती रही थी। लेकिन उपरोक्त धंधा बदस्तूर चल रहा था।

अंत में तंग आकर जीविका दीदी एवं ग्रामीणों ने मंगलवार को सत्य नारायण चौधरी के घर धावा बोल उसके घर से दो बोतल अंग्रेजी शराब एवं अर्द्ध निर्मित महुआ शराब,कनस्तर,बर्तन, कच्चा महुआ शराब किया। इन लोगों ने बताया कि सत्य नारायण चौधरी की पत्नी रूणा देवी यह काम करती थी।

बख्तियारपुर थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने बताया कि पुलिस ने अंग्रेजी शराब को जप्त कर रूणा देवी पर मामला दर्ज कर लिया है। जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।