सिमरी में चार तो सलखुआ में तीन पदों पर हुआ था उपचुनाव


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती !


अनुमंडल क्षेत्र के सिमरी एवं सलखुआ प्रखंड में आठ जून को कराये गये पंचायत उपचुनाव के परिणामों की घोषणा गिनती उपरांत कर दी गई। 

चकभारो पंचायत से सरपंच पद पर रचिता कुमारी विजयी हुई वही खम्हौती पंचायत में दो वार्ड में राधा देवी एवं बबीता कुमारी ने बाजी मारी।


वही सलखुआ में पंचायत समिति सदस्य पद पर रीता देवी व हरेवा पंचायत सरपंच पद पर मुमताज शाहीन विजयी हुई वही कोपरिया पंचायत के वार्ड सदस्य पद पर अमर आनंद ने बाजी मारी।

सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के चकभारो पंचायत से सरपंच पद से रचिता कुमारी विजयी घोषित किया गया। उन्होनें ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सगुप्ता प्रवीण को 59 वोट से हराया। रचिता कुमारी को 1210 वोट एवं शगुफ्ता प्रवीण को 1151 वोट मिला।


जीत पर सरपंच के समर्थक ने खुशी में मिठाई बांटे एवं पटाखे छोड़े। इसी तरह ख़ाम्हौती पंचायत के वार्ड सदस्य पद से राधा देवी विजयी घोषित किया। राधा देवी को 134 वोट एवं दूसरे स्थान पर पप्पू कुमार यादव को 94 वोट मिला। वही इसी पंचायत के वार्ड नंबर 2 से पंच पद से बबिता कुमारी विजयी बनी। बबिता कुमारी को 143 एवं माला देवी को 128 वोट मिला। सभी जीते उम्मीदवार को बीडीओ मनोज कुमार ने प्रमाणपत्र प्रेक्षक एवं जीपीएस के समक्ष प्रमाणपत्र दिया। 

सलखुआ प्रखंड से तीन पद के हुए चुनाव में परिणाम घोषित कर दिया। बीडीओ प्रेम कुमार यादव ने जीते उमीदवार को प्रमाणपत्र दिया। सलखुआ पंचायत से पंचायत समिति पद से रीता देवी ने एकतरफा जीत हासिल किया। रीता देवी को 1424 वोट एवं सुरेश राम को 519 वोट मिला। इसी तरह हरेवा पंचायत से सरपंच पद से मुमताज शाहीन विजयी हुई। मुमताज शाहीन को 1081 एवं दूसरे स्थान पर रहे जाकिर अली को 681 वोट मिला। कोपरिया पंचयात में वार्ड सदस्य पद से अमर आनंद विजयी हुए। अमर आनंद को 184 एवं शत्रुघ्न यादव को 127 वोट मिला। इस मोके पर बीडीओ प्रेम कुमार यादव एवं प्रेक्षक वरीय उपसमाहर्ता सुनील दत्त झा उपस्थित थे।