चयनित लाभुकों के बीच पासबुक का किया गया वितरण


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती।


अनुमंडल क्षेत्र के तीनों प्रखंडों में शुक्रवार को प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) को लेकर विभिन्न स्थानों पर जागरूकता सह पासबुक वितरण समारोह आयोजित की गई।

सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के कला भवन में शुक्रवार को प्रखंड क्षेत्र के लाभुको को इस संबंध में जागरूक किया गया। शिविर में दूरदराज के लाभुको के साथ आवास सहायक मुख्य रूप से उपस्थित रहे।


इस मौके पर शिविर में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बीडीओ मनोज कुमार ने लाभुको से कहा कि वे हर हाल में इस रूपए से घर का निर्माण करें। बीडीओ ने बताया कि आवास निर्माण में कुल राशि 1 लाख 20 हजार रुपये दिया जा रहा है। जिसमे आवास के साथ शौचालय का भी निर्माण कराना अनिवार्य है। शोचालय निर्माण के बाद ही आवास पूर्ण माना जायेगा। प्रथम किस्त के रूप में प्रत्येक लाभुकों को पचास हजार की राशि दी जा रही है।

उन्होंने स्पष्ट कहा कि जो लाभुक को आवास योजना का राशि मिल गई वे ससमय घर का निर्माण कर ले। जो लाभूक निर्माण कार्य नहीं करेंगे उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। निर्माण कार्य एक वर्ष में पूर्ण करनी है। इस मौके पर प्रखंड प्रमुख सविता देवी, उपप्रमुख रुणा देवी, मुखिया ललन यादव, राजकुमार चोधरी, अरविंद सिंह कुशवाहा सहित कई उपस्थित रहे।


वही बनमा-ईटहरी प्रखंड के प्रखंड सभागार में बीडीओ चन्द्र गुप्त कुमार बैठा ने लाभूकों को इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए सरकारी प्रावधान की जानकारी दी गई। प्रखंड क्षेत्र के लिए चयनित 372 लाभुकों के बीच प्रथम किस्त की राशि का पासबुक दिया गया। 


इस मौके पर कई लाभुक सहित आवास सहायता मौजूद रहे। वही सलखुआ प्रखंड में भी बीडीओ ने लाभुकों के बीच शिविर आयोजित कर पासबूक वितरण किया गया।