एक दर्जन लाभुकों ने बीडीओ से मिल लगाई न्याय की गुहार


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती।


जहां एक तरफ राज्य सरकार स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए एक से बढ़कर एक अभियान चला पंचायत से लेकर प्रखंड को पूर्ण ओडीएफ घोषित करने में लगी है।

वहीं शौचालय सर्वेक्षण सूची में नाम जोड़ने के लिए लाभुकों से पांच-पांच सौ रुपए लिया गया है।जो लाभुक रूपए नही दिया उसका नाम सूची में नहीं जोड़ा गया।


शनिवार को प्रखंड के रायपुरा पंचायत से एक दर्जन लाभुकों ने प्रखंड मुख्यालय पहुंच इस मामले की शिकायत बीडीओ से मिल कर किया। इस संबंध में लाभुकों ने एक लिखित आवेदन बीडीओ को दे दोषी कृषि सलाहकार रामजीवन कुमार पर कार्रवाई करने की मांग की है।


लाभुक यास्मीन खातून, समीली, मुन्नी, अफसाना, सहजाद, नाजो खातून, असमून खातुन, सुमैया, नाजमा आदि ने दिए गए आवेदन में कहा है कि रायपुरा पंचायत के वार्ड नं आठ ग्राम भौरहा के शौचालय सर्वेक्षण सूची में नाम जोड़ने के लिए प्रत्येक लाभुकों से पांच-पांच सौ रुपए लिया है जो रूपए नही दिया उसका नाम सूची में नहीं जोड़ा गया। रूपए लेकर नाम जोड़ने वाले लाभुकों की संख्या तीस से चालीस के करीब है।

आवेदन में कहा गया है कि सर्वेक्षण करने वाले रामजीवन कुमार स्थानिय निवासी होने की वजह से कोई कुछ नहीं बोलता है।


इस संबंध में बीडीओ मनोज कुमार से पुछे जाने पर बताया कि कोडिनेटर वशीउल्लाह को मामले की जांच करने का निर्देश दिया गया है दोषी पाए जाने पर प्राथमिकी दर्ज करवाई जाएगी।