सिमरी बख्तियारपुर सेवा समिति के बैनर तले रक्तदानी-महादानी का है आयोजन


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) Brajesh Bharti.


अनुमंडल क्षेत्र में रक्तदान के प्रति जागरूकता की घोर कमी को दूर करने का बीड़ा उठाते हुए यहां के युवाओं ने इलाके में पहली बार रक्तदान कैम्प का आयोजन किया। नगर पंचायत क्षेत्र के डाक-बंगला चौराहा स्थित रोज वैली स्कूल में एक जुलाई को यह आयोजन रखा गया है। 

सिमरी बख्तियारपुर सेवा समिति के बैनर तले रक्तदानी-महादानी द्वारा रोज़ वैली सेकेंडरी स्कूल के सहयोग से रक्त की कमी को दूर करने तथा रक्तदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिये 01 जुलाई को विशाल रक्तदान शिविर लगाया गया है। 


ज्ञात हो कि रक्तदानी महादानी ग्रुप के संस्थापक विष्णु कुमार द्वारा सोशल साईट का इस्तेमाल करते हुए एक साल में सैकड़ों जरूरतमंदों को वक्त पर निःशुल्क रक्त उपलब्ध कराया गया है। 


संस्थापक विष्णु कुमार ने बताया कि जो रक्तवीर समय के अभाव में ब्लड बैंक पहुँचकर रक्तदान नहीं कर पाते, वे रक्तदान शिविर में रक्तदान कर इस सेवा के भागीदार बन सकते हैं। साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के निवासी के अंदर रक्तदान के प्रति डर समाप्त करने के लिये शिविर एक बेहतरीन माध्यम है। 


इस शिविर में रेड क्रॉस सोसाइटी के जिला अध्यक्ष डॉ अबुल कलाम, अनुमंडलाधिकारी अरविन्द कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मृदुला कुमारी, कोकब सुल्ताना एवं शहर के कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहेंगे।