डबल बैरल फागिंग मशीन की हुई खरीद, मच्छरों के आतंक से मिलेगा निजात

नगर पंचायत के सभी वार्डो में फॉगिंग के लिए एक्शन प्लान तैयार, जल्द सेवा होगी शुरू

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया आदि संक्रामक रोगों की रोकथाम के साथ मच्छरों के आतंक से निजात दिलाने के लिए नगर प्रशासन ने कमर कसते हुए फॉगिंग मशीन की खरीद कर लिया है। 
नगर पंचायत क्षेत्र के सभी 15 वार्डो में फॉगिंग के लिए एक्शन प्लान तैयार कर लिया गया है। मशीन टेस्टिंग के बाद दो सिफ्टों में फॉगिंग शुरू कर दी जाएगी। 

नगर अध्यक्ष रौशन आरा ने बताई कि 75 लीटर डीजल क्षमता वाली इस मशीन की कीमत करीब पांच लाख रुपए है। पटना के डीलर के द्वारा खरीद की गई यह मशीन अत्याधुनिक तकनीक से लैस है। डीजल,पेट्रोल से समाईत बेट्री चालित यह मशीन जनहित को ध्यान में रख खरीदी गई है। 


इन मशीनों की फागिंग से नगर में मच्छरों के प्रकोप से निजात मिलेगी। नगर पंचायत कार्यपालक अरूण कुमार ने बताया कि मच्छर जनित जैसे रोगो से नगर पंचायत वासियों को निजात मिल जाएगी। इस मशीन से की गई फागिंग का जबरदस्त असर होता है और यह एक किलोमीटर तक मच्छरों को नष्ट कर देती है। इस मशीन को तंग गलियों में ले जाना संभव है ओटो ट्रीपर के सहारे इस मशीन को मुख्य मार्गों और बाजारों के अलावे तंग गलियों से फागिंग करते निकलना है।

यहां बताते चलें कि 20 जूलाई 17 की बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव संख्या 13 के माध्यम से पार्षदों ने नगर पंचायत क्षेत्र के लिए विभिन्न उपकरणों की खरीद की जरूरत को देखते हुए प्रस्ताव पारित किया गया था। यह मशीन चौदहवीं वित्त आयोग के शेष राशि से की गई।