आंधी, तुफान, बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त, गली मुहल्लों में जमी बारिश का पानी

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

सहरसा जिले में शुक्रवार अहले सुबह शुरू हुई तेज आंधी, बारिश व आकाशीय बिजली की चपेट में आने से छः लोगों की मौत हो गई वही एक बच्चा गंभीर रूप से झुलस गया है। जिसका सदर अस्पताल सहरसा में किया जा रहा है। 

मरने वालों में चार मासुम बच्चे हैं वही एक अधेड़ महिला व एक वृद्ध पुरुष शामिल हैं। 


बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के बलवाहाट ओपी के करुआ गांव के बगीचा में आम चुनने के दौरान एक ही परिवार के तीन बच्चे बज्रपात की चपेट में आ गये जिनमें दो बच्ची मनीषा कुमारी (10) अंकित कुमार (07) की मौत हो गई तथा अवनीश कुमार (05) झुलस गया । दोनों मृतक बच्चे वकील यादव का पुत्र व पुत्री है। वकील यादव की पत्नी बाल बाल बच गई ।

दूसरी घटना सलखुआ थाना के गोसपुर गांव के बगीचा में आम चुनने गए बीजो यादव के पुत्र सागर यादव (17) की मौत हो गई । मृतक छाता के साथ मोबाइल से बात कर रहा था की तड़के की चपेट में आ गया ।


तीसरी घटना बख्तियारपुर थाना के तुर्की गांव के बगीचा में आम चुनने के दौरान तड़का गिरने से दिनेश सिंह की पुत्री रेणु कुमारी (10 ) की मौत हो गई । 

चौथी घटना सौनवर्षाराज थाना के कांप गांव में तड़का गिरने से हमीदा खातुन (45) की मौत हो गई ।सुबह शेहरी खाने के बाद चापाकल से पानी लेने के क्रम में बज्रपात की चपेट में आ गई। 


वही पांचवी घटना की सुचना महिषी थाना क्षेत्र के बधवा गांव के परसाही टोला से आई जहां भैंस चराने के दौरान फुलो यादव (61वर्ष) की मौत हो गई। 

सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र में हुई घटना के संबंध में एसडीओ अरविंद कुमार ने बताया कि यू तो चार की मौतें हुई हैं लेकिन दो की पुष्टी पोष्टमार्टम में हो चुकी है बाकी दो का पोष्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कुछ कहा जा सकता है। 


वही सभी संबंधित थाने की पुलिस मामले की छानबीन में जुट मृतकों के पोस्टमार्टम कराने की तैयारी में जुट गई है ।